Home » क्रिकेट » Rohit’s medical report says he could be in danger of injuring himself again, says Ravi Shastri
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा को क्यों नहीं मिली जगह, रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2020, 16:33 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को अगले महीने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया का दौरा (India Tour Australia 2020) करना है. इस दौरे के लिए बीते दिनों ही टीम इंडिया का ऐलान हुआ था और उसमें सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली थी.

बीसीसीआई ने ट्वीट करके कहा था कि रोहित शर्मा की चोट पर टीम नजर बनाए हुए हैं. टीम इंडिया के ऐलान के बाद मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें रोहित शर्मा नेट्स पर अभ्यास करते हुए नजर आए थे. ऐसे में इसको लेकर कई सवाल उठे थे. वहीं अब खुद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात की जानकारी दी है कि रोहित शर्मा को आखिर टीम इंडिया में क्यों जगह नहीं मिली.


टाइम्स नाउ से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा,"रोहित की चोट को मेडिकल टीम देखरेख कर रही है और उनको कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं. हम सपोर्ट स्टाफ इस प्रक्रिया में किसी तरह से शामिल नहीं है, मेडिकल टीम ने चयनकर्ताओं को रिपोर्ट सौंपी है और वो अपना काम कर रहे हैं. मुझे सिर्फ मेडिकल रिपोर्ट के बारे में जानकारी है और मेरा चयन से कोई लेना-देना नहीं है. अगर रोहित दोबारा चोटिल होते हैं, तो वो खतरे में पड़ सकते हैं."

रवि शास्त्री ने आगे कहा,"वो सफेंद गेंद की क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, उन्हें टीम में आखिर कौन शामिल नहीं करना चाहेगा. ईशांत शर्मा के साथ भी ऐसा ही कुछ मामला है और इन दोनों ही खिलाड़ियों की कमी न्यूजीलैंड दौरे पर महसूस की गई थी."

बतात चलें कि इशांत शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद अभ्यास के दौरान चोटिल हुए थे, जबकि रोहित शर्मा किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे. दिल्ली कैपिटल्स ने शुरूआत में इशांत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी, दूसरी तरफ मुंबई फरेंचाइजी ने बताया कि रोहित आगे के मुकाबलों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

IPL 2020: जोफ्रा आर्चर ने क्रिस गेल को 99 पर किया आउट, वायरल हुआ 7 साल पुराना ट्वीट, लिखा था- नहीं बनाने दूंगा शतक

 

First published: 1 November 2020, 16:28 IST
 
अगली कहानी