Home » क्रिकेट » Rohit Shamra Equal MS Dhoni Record as Most Apperance For India in T20 Cricket
 

रोहित शर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, इस मामले में की धोनी की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2019, 20:24 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और अहम मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. टीम इंडिया को तीसरे ओवर में रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा. रोहित इस मुकाबले में मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए. जबकि 8वें ओवर में टीम को शिखर धवन के रूप में दूसरा झटका लगा. शिखर धवन ने 25 गेंदों पर 36 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए. वहीं इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के अपने नाम एक बड़ा मुकाम हासिल किया.

भारतीय टीम ने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला टी20 मुकाबला खेला था. इस मुकाबले के बाद से टीम इंडिया कई मुकाबले खेल चुकी है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी जो इस सीरीज में टीम के साथ नहीं हो वो अभी तक कुल 98 मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से खेल चुके है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का भारत की तरफ से खेलते हुए यह 98 टी20 मुकाबला है. यानि रोहित शर्मा ने इस मामले में धोनी की बराबरी कर ली है.


 

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी अभी तक धोनी थे, रोहित ने इस मामले में उनकी बराबरी कर ली है. वहीं इस सूची में दूसरे पायदन पर सुरेश रैना हैं जिन्होंने भारत के लिए 72 टी20 मुकाबले खेले है जबकि तीसरे पायदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए अभी तक कुल 72 टी20 मुकाबले खेले है. जबकि युवराज सिंह 58 मुकाबले के साथ चौथे पायदान पर है वहीं शिखर धवन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 55 टी20 मुकाबले खेले है.

इस मुकाबले में रोहित शर्मा एक बार फिर ब्यूरन हैंड्रिक्स का शिकार बने. रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में अभी तक ब्यूरन हैंड्रिक्स की तीन गेदों का सामना किया है जिसमें दो गेंदों पर वो आउट हुए है. रोहित शर्मा का बल्ला बीते कुछ मुकाबले में खामोश रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी रोहित कोई कमाल नहीं कर पाए थे. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी रोहित कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे.

बता दें, दोनों देशों के बीत तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था, जबकि दसूरे मुकाबले में भारत ने सात विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हराया था. ऐसे में तीसरा मुकाबला काफी अहम है. भारत इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका इस मैच को अपने नाम कर 1-1 से सीरीज बराबर करना चाहेगी.

धोनी ने उठाया बड़ा कदम, BCCI को दी फैसले की जानकारी

First published: 22 September 2019, 20:11 IST
 
अगली कहानी