Home » क्रिकेट » Rohit Sharma 100th International T20 Match BCCI Video
 

Video: बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रचने से पहले रोहित शर्मा ने किए कई खुलासे

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 18:32 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बस थोड़ी ही देर में शुरू होने वाला है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे है. दिल्ली में हुए इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत इस मुकाबले को जीतकर सीरीज बचाना चाहेगा. वहीं रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में मैदान पर कदम रखते ही एक इतिहास रच देंगे.

भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी ने आज तक 100 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले नहीं खेले है. बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेला जाने वाला यह मुकाबला रोहित के करियर का 100वां मुकाबल होगा. इस मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने रोहित का एक वीडियो जारी किया हैं जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए है.

 

बीसीसीआई ने जो वीडियो जारी किया है उसमें रोहित कह रहे हैं,'मैंने नहीं सोचा था कि इतने मैच खेल पाऊंगा. यह लंबी यात्रा रही है और अभी तक मैंने काफी कुछ सिखा है. मैं जहाँ खड़ा उससे काफी खुश हूँ. मैं जानता हूँ कि भारत के लिए 100वां मैच खेलने जा रहा हूँ और यह गर्व की बात है.'

अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ने आगे कहा,'मैं अपनी पारियों को रेटिंग नहीं दे सकता. पहला शतक पहला होता है और हार के बाद ही यादगार था. उसके बाद के तीनों में जीत मिली. यह सभी महत्वपूर्ण थे और मुझे सभी पसंद हैं. मैंने आने वाले समय में भी ऐसी यादगार पारियां खेलना चाहता हूँ.'

 

बता दें, पाकिस्तान के शोएब मलिक दुनिया में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हेंने 100 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है. जबकि रोहित शर्मा अभी पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के बराबर हैं. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 99 टी20 मुकाबले खेले हैं.

भारत इस मुकाबले में हर हाल में जीतना चाहेगा, ऐसे में जरूरी है कि रोहित शर्मा रन बनाए. रोहित शर्मा ने साल 2007 टी-20 विश्व कप में डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. इसी मुकाबले में युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छ्क्के मारने का कारनामा किया था. दिल्ली में हुए मुकाबले में रोहित मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए थे ऐसे में अगर आज रोहित का बल्ला चलेगा तभी टीम इंडिया को जीत मिल सकती है.

15 साल के इस गेंदबाज ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कर ली अनिल कुंबले के इस रिकॉर्ड की बराबरी

First published: 7 November 2019, 18:13 IST
 
अगली कहानी