Home » क्रिकेट » Rohit Sharma and Shikhar Dhawan Might Create Record of most Hundred against Any Team
 

IND vs AUS: विराट कोहली ने दिया मौका तो रोहित-धवन की जोड़ी रच देगी इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 18:05 IST

भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का पहला मुकाबला खेलना है. इस मुकाबले में कौन भारतीय पारी की शुरूआत करेगा इसकी तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है. हालांकि मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुए विराट कोहली(Virat Kohli) ने इस बात के संकेत दिए है कि वो ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ सीरीज में अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि केएल राहुल(KL Rahul), रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) तीनों ही प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना पाने में सफल हो. अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय पारी की शुरूआत कर सकते है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों का ही रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा है. विश्व कप में जब दोनों टीमें आखिरी बार एक दूसरे के आमने सामने थी तब शिखर धवन से शतक लगाया था. वहीं दूसरे मुकाबले में रोहित और शिखर की जोड़ी के पास इतिहास रचने का मौका है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन अगर मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय पारी की शुरूआत करते हुए शतकीय साझेदारी करते हैं तो वो इतिहास रच देंगे. रोहित और धवन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक कुल 6 बार शतकीय साझेदारी की है. यह भारतीय जोड़ी किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी निभाने के मामले में अभी वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. अगर मंगलवार को इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई तो यह जोड़ी उनसे आगे निकल जाएगी और इतिहास रच देगी.

रोहित और शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 मैच में 6 बार शतकीय साझेदारी की इस दौरान इस जोड़ी ने 1273 बनाए हैं. जबकि गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स की जोड़ी ने 22 मैचों में ही भारत के खिलाफ 6 बार शतकीय साझेदारी की है जिसमें इस जोड़ी ने 1407 रन बनाए थे. इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर धोनी और युवराज की जोड़ी है. दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 शतकीय साझेदारी की है.

KKR को लगा बड़ा झटका, बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे को किया बैन, नहीं खेल पाएंगे इस साल आईपीएल

First published: 13 January 2020, 18:05 IST
 
अगली कहानी