Home » क्रिकेट » Rohit Sharma breaks Yuvraj Singh's 74 Sixes record in T20i, India vs Bangladesh
 

5 छ्क्के लगाकर रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज का ये रिकॉर्ड, बने नए सिक्सर किंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 9:48 IST

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए निदाहास ट्रॉफी के पांचवे मुकाबले में अपनी खोई हुई लय पाई और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बता दें कि पिछली 6 पारियों से खामोश रोहित का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ जमकर बोला और उन्होंने 61 गेंदों में 89 रन बनाए. इस मैच को भारत ने 17 रन से जीतकर T20 ट्राई सिरीज के फाइनल में जगह बनाई.

 

वहीं, पिछले कुछ मुकाबलों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी लय में दिखे. रोहित ने इस पारी में पांच चौके के साथ-साथ पांच छक्के भी लगाए. इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दरअसल, रोहित ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज सिंह का छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

 

File photo

बता दें कि T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के युवराज सिंह ने लगाए हैं. वहीं, अब रोहित शर्मा इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. युवराज सिंह ने T20 में 74 छक्के लगाए हैं जबकि रोहित शर्मा अब तक 75 छक्के लगा चुके हैं.

 

वहीं, अगर विश्व की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम वेस्टइंडीज के सिक्स मशीन क्रिस गेल के नाम है. गेल ने T20 में 103 छक्के लगाए हैं. इतने ही छक्के न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने भी लगाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ही बल्लेबाज ब्रैंडन मैकल्लम हैं.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची, सुंदर ने झटके 3 विकेट

मैकल्लम ने T20 इंटरनेशनल में 91 छक्के लगाए हैं. चौथे नंबर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन हैं और पांचवे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलियाई तूफान डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 79 छक्के लगाए हैं. इस सूची में रोहित शर्मा 8वें पायदान पर हैं. हालांकि कुछ ही मैचों में वह लंबी छलांग लगा सकते हैं.

First published: 15 March 2018, 9:48 IST
 
अगली कहानी