Home » क्रिकेट » Rohit Sharma can Break reocrd of Yuvraj singh
 

रोहित शर्मा ने निशाने पर है युवराज सिंह का यह बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 16:10 IST

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी विसेफोटक बल्लेबाजी से हर दिन अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज करते जा रहे है. साल 2008 में विराट कोहली के अंतरराष्ट्रिय एकदिवसीय मुकाबले में डेब्यू करने के बाद अगर उनसे ज्यादा किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रन है तो वो रोहित शर्मा ही है. वहीं रोहित के पास भारत और वेस्टइंडीज के बीत होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में युवराज सिंह ने आगे निकलने का सुनहेरा मौका है.

युवराज सिंह जिन्होंने अपने करियर में भारत के लिए 304 वनडे मुकाबले खेले है, इन मैचों में उन्होंने 8701 रन बनाए है. वहीं रोहित शर्मा ने 217 मैचों में 8676 रन बना चुके है और अगर वो तीसरे वनडे मुकाबले में 26 रन और बना लेते है तो वो वनडे मुकाबलों में रनों के मामलों में सबसे उनसे आगे निकल जाएंगे. बता दें, युवराज सिंह ने इसी साल विश्व कप के शुरू होने से पहले ही अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था.

अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो वनडे क्रिकेट में रनों के मामले में रोहित शर्मा ने आगे अभी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन और युवराज सिंह हैं.

विश्व कप के 12वें संस्करण में पांच शतक लगाकर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में वो वापसी करने के लिए बेकरार है. हालांकि वनडे सीरीज से पहले हुए दो टी20 मुकाबलों में भी वो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला वनडे मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था. वहीं दूसरे वनडे में विराट कोहली के शतक के दम पर भारत ने आसानी से वेस्टइंडीज को हरा दिया था. ऐसे में भारत 1-0 से सीरीज में आगे चल रहा है. भारत को वनडे सीरीज को जीतने केे लिए बुधवार को हर हाल में वेस्टइंडीज को हराना होगा.

कुणाल पांड्या ने किया खुलासा, बताया रोहित शर्मा और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक गलती भी टीम इंडिया को पड़ेगी भारी, छिन जाएगा नंबर एक का खिताब

First published: 14 August 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी