Home » क्रिकेट » Rohit Sharma Creat history most 50 plus inning in T20 International Match
 

Rohit Sharma Record : रोहित शर्मा ने पूरे किए 14 हजार अंतरराष्ट्रीय रन, ये रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 18:33 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनने में सफल हो गई. हालांकि इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के कारण टीम को एक बड़ा झटका भी लगा. रोहित शर्मा इस मुकाबले में 60 रनों की पारी खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए. भले ही रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हो गए लेकिन फिर भी उन्होंने इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मुकाबले में जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया वैसे ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित शर्मा टी20 अंततराष्ट्रीय टी20 करियार में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिर रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. इससे पहले तक रोहित शर्मा संयुक्त रूप से विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ टी20 अंततराष्ट्रीय मुकाबलों में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले पायदान पर थे. लेकिन रविवार को उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा ने रविवार को 25वीं बार टी20 अंततराष्ट्रीय मुकाबलों में 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली है.

पूरे किए 11 हजार अंतरराष्ट्रीय रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ जैसे ही रोहित शर्मा ने 31वां रन बनाया वैसे ही उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के 14 हजार रन भी पूरे कर लिए.  रोहित शर्मा से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़, बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टीम इंडिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले खिलाड़ी एमएस धौनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली यह कारनामा कर चुके है.

बात अगर मैच की करें तो टीम इंडिया ने सात रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया है. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम की है.

 भारत ने न्यूजीलैंड को 7 रन से हराया, 5-0 से जीती सीरीज, टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

First published: 2 February 2020, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी