Home » क्रिकेट » Rohit Sharma did not selected by BCCI for next 2 test against England Hitman Fans raised Questions on the Decision of Board
 

रोहित शर्मा को आखिरी 2 टेस्ट मैचों में भी नहीं मिला मौका, फैंस बोले- पॉलिटिक्स का शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 11:19 IST
(File Photo)

बुधवार की देर शाम इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें टी इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक कोई ठोस शुरुआत नहीं मिली है.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड में खेली जा रही पांच मैचों की सिरीज में तीन मुकाबले खेल लिए हैं लेकिन अभी तक सलामी जोड़ी 60 रन से ज्यादा की शुरुआत नहीं दे पाई है. यहां तक कि टीम इंडिया इस सिरीज में 1-2 से पिछड़ी हुई है. हालांकि, पिछला मुकाबला टीम इंडिया ने 203 रन के अंतर से जीत लिया है.

इस मैच में मिली जीत के बाद बुधवार को आखिरी दो टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम का चयन किया गया. उम्मीद थी कि इंग्लैंड की परिस्थियों को देखते हुए रोहित शर्मा को मौका दिया जाएगा लेकिन ऐसा हो नहीं सका और आउट ऑफ फॉर्म चल रहे मुरली विजय की जगह युवा प्लेयर पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिल गई.

पृथ्वी शॉ के अलावा अंडर 19 टीम के एक और प्लेयर को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इस प्लेयर का नामा है हनुमा विहारी, जो कि ऑलराउडर हैं. हनुमा को कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है. बाकी टीम उसी तरह जो पिछले 3 मुकाबलों के लिए चुनी गई थी.

 

इस बीच रोहित शर्मा का 18 सदस्यीय टीम में नाम न देख हिटमैन के फैन बीसीसीआई पर भड़क गए. हिटमैन के फैंस ने बीसीसीआई पर राजनीति करने का आरोप लगा दिया है. कुछ फैंस ने तो रोहित शर्मा को पृथ्वी शॉ से काफी बेहतर बताया. बता दें कि इंग्लैंड कि खिलाफ T20 के बाद वनडे में रोहित शर्मा शतक ठोक चुके हैं.

अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी.

First published: 23 August 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी