Home » क्रिकेट » Rohit Sharma gives update on injury ahead of Test series against Australia
 

रोहित शर्मा ने अपनी चोट को लेकर दिया अपडेट, बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कितने हैं तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2020, 23:54 IST

आईपीएल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो चुकी है और टीम ने वहां पर तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, इस दौरान टीम इंडिया के सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा टीम के कप्तान नहीं है और ना ही उन्हें सफेद गेंद से होने वाली सीरीज में टीम इंडिया में मौका दिया गया है. दरअसल, रोहित शर्मा चोटिल हैं और उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या है. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है और इस समय एनसीए में अपनी फिटनेस हासिल करने पर काम कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात की है और उन्होंने इस दौरान अपनी फिटनेस पर भी बात की है.


रोहित की चोट को देखकर माना जा रहा था कि वो लीग के बाकी के मुकाबलों के साथ साथ क्वालिफायर जैसे मुकाबले से बाहर रह सकते हैं. हालांकि, उन्होंने लीग के आखिर मुकाबले और क्वालिफायर मैच खेले. इस पर रोहित ने कहा,"मैंने मुंबई इंडियंस को बता दिया था कि मैं मैदान पर उतर सकता हूं क्योंकि यह छोटा फॉर्मेट है और मैं परिस्थितियों से अच्छी तरह से निपट लूंगा. एक बार मैंने निश्चित कर लिया तो बस उस चीज पर ध्यान लगाने की जरूरत थी जो मैं करना चाहता था."


वहीं अपनी चोट को लेकर रोहित ने अपडेट देते हुए कहा,"हैमस्ट्रिंग अब बिलकुल ठीक लग रहा है, इसे मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. लंबे प्रारूप में खेलने से पहले मुझे यह पूरी तरह से निश्चित करने की जरूरत है कि कोई भी प्रयास छूट नहीं गया, शायद यही कारण है कि मैं एनसीए में हूं. आईपीएल में प्लेऑफ में चोट के बावजूद खेलने को लेकर बातें शुरू हो गई थीं, इस पर उन्होंने कहा कि मेरे लिये यह चिंता की बात नहीं थी कि कोई भी क्या बात कर रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जा पाएंगे या नहीं."

रोहित ने आगे कहा,"एक बार चोट लगी तो अगले दो दिन मैंने सिर्फ यही देखने का प्रयास किया कि अगले 10 दिन में मैं क्या कर सकता था, क्या मैं खेल पाऊंगा या नहीं. जब तक मैदान पर नहीं पहुंचते, तब तक पता नहीं चलता कि शरीर कैसे काम कर रहा है. लेकिन प्रत्येक दिन हैमस्ट्रिंग चोट की स्थिति बदल रही थी. यह जिस तरह से ठीक हो रही थी तो मैं आश्वस्त हो गया कि मैं खेल सकता हूं और मैंने उस समय मुंबई इंडिंयस को इसके बारे में बता दिया."

पाकिस्तान का यह बल्लेबाज छोड़ना चाहता है अपना देश, लगाए हैं 25 शतक, ये है वजह

First published: 21 November 2020, 23:54 IST
 
अगली कहानी