Home » क्रिकेट » Rohit Sharma hits 64 sixes against Australia break Shahid Afridi record
 

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने बना दिया छक्कों का ऐसा रिकॉर्ड, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 18:09 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने छक्के जड़ने का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 64 छक्के पूरे कर लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के धुआंधार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

बता दें कि रोहित शर्मा ने  किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 63 छक्के लगाए थे. 

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. रोहित शर्मा ने धुआंधार शतक जड़ते हुए अपने वनडे करियर का 22वां शतक बनाया. रोहित ने पहले धोनी के साथ शतकीय साझेदारी की और बाद में शानदार शतक बनाकर  कई रिकॉर्ड तोड़ डाले.

शर्मा ने 110 गेंदों पर अपना 22वां वनडे शतक पूरा किया. शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने चार छक्के और सात चौकों मारे. वो 129 गेंदों पर 133 रनों की पारी खेलकर 46वें ओवर में स्टोइनिस की गेंद पर आउट हुए. अपनी इस धमाकेदार पारी में उन्होंने 6 छक्के और 10 चौके जड़े.

रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर भी सर्वाधिक शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों में गांगुली को पीछे छोड़ दिया. गांगुली ने भारतीय ओपनर के रूप में 19 शतक जड़े थे जबकि रोहित अब तक 20 शतक जड़ चुके हैं.

रोहित शर्मा  वनडे करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां वनडे शतक जड़ एक और रिकॉर्ड के नजदीक पहुंच गए. उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज डेसमंड हेन्स (6 शतक) को पीछे छोड़ा. अब उनसे आगे सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ही हैं. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक बनाए हैं.

First published: 12 January 2019, 18:09 IST
 
अगली कहानी