Home » क्रिकेट » rohit sharma imposed 3rd double ton players blessed him via twitter include sachin tendulkar
 

रोहित शर्मा को दोहरे शतक की हैट्रिक लगाने पर सचिन से लेकर सहवाग ने दी बधाईयां

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2017, 16:47 IST

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली जहां अपनी शादी के बाद हनीमून मनाने में बिजी हैं. उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ 'विराट' रिकॉर्ड बना दिया है. टीम इंडिया के हिटमैन रोहित ने मोहाली में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक ठोक दिया है.

बतौर कप्तान रोहित शर्मा वनडे इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा वनडे में दोहरे शतक की हैट्रिक बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है. श्रीलंका के खिलाफ रोहित का ये दूसरा दोहरा शतक है. रोहित ने साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली थी. ये किसी भी बल्लेबाज का वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है.

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 रनों की विस्फोटक पारी खेली. रोहित ने अपनी इस तूफानी पारी में 13 चौके और 12 छक्‍के ठोकें. वो 153 गेंदो में 208 रन बनाकर नाटआउट रहे.. उनकी इस विस्फोटक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में चार विकेट खोकर 392 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. रोहित को उनकी इस तूफानी पारी के लिए क्रिकेट जगत से बधाइयां मिल रही हैं.

विश्व क्रिकेट के इतिहास में पहला दोहरा शतक लगाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को ट्विटर पर शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "बहुत आगे जाओ दोस्त, तुमको बैटिंग करते समय देखना अच्छा लगता है."

लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की रीढ़ की हड्ड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण ने भी हिटमैन शर्मा को ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा है, "लाजवाब और अद्भुत पारी, हिटमैन. तीसरे दोहरे शतक के लिए बहुत बहुत बधाई. क्रिकेट के इतिहास में सात दोहरे शतक हैं जिनमें से तीन आपके नाम हैं"

लंबे समय तक भारत के लिए ओपनिंग करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है, वाह रोहित वाह! केवल 35 गेंदों पर दूसरा शतक, हमें गर्व हैं तुम पर रोहित शर्मा". गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने सचिन के बाद वनडे में दोहरा शतक लगाया है. उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 219 रन रकी पारी खेली थी.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस से खेलने वाले बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने उनको बधाई देते हुए लिखा है, 'रोहित शर्मा द्वारा एकदम अद्भुत बल्लेबाजी. ऐसा हो कप्तान".

क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड की तरफ से एकमात्र दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भी रोहित को बधाई दी.

First published: 13 December 2017, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी