Home » क्रिकेट » Rohit Sharma inspirational message after getting axed from Test Series Against England Hitman says Sun will rise again tomorrow
 

रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम में जगह न मिलने पर कही ये बात, इंग्लैंड दौरे पर ठोके हैं 2 शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 9:31 IST

टीम इंडिया ने पिछले करीब एक महीने में तीन सिरीज खेली हैं. पहले T20 सिरीज टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेली, जिसमें भारत 2-0 से जीता. इस सिरीज के टॉप स्कोरर और हाइएस्ट स्कोरर रोहित शर्मा थे. रोहित शर्मा पहले मैच में फ्लॉप रहे लेकिन दूसरे मैच में 97 रन की लाजबाव पारी खेली.

इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भारत ने T20 सिरीज के साथ शुरुआत की. इस T20 सिरीज को भी भारत ने 2-1 से जीता. इस सिरीज के टॉप स्कोरर और हाइएस्ट स्कोर फिर रोहित शर्मा रहे. रोहित शर्मा ने इस T20 सिरीज में शतक लगाया. T20 सिरीज में रोहित इकलौते शतकवीर थे. रोहित ने इस सिरीज में 137 रन बनाए.

इसके बाद टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से वनडे सिरीज में हुआ. इस सिरीज में भी रोहित शर्मा हाइएस्ट स्कोरर रहे और भारत की और से एकमात्र शतक लगाने वाले बल्लेबाज थे. हालांकि रोहित अगले दो मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे. लेकिन इंग्लैड दौरे पर शतक लगाने के मामले में रोहित अकेले भारतीय थे.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया का इंग्लैड में वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकते हैं 7 गेंदबाज, ये आंकड़े हैं सबूत

इस बीच बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सिरीज 1 अगस्त से शुरू हो रही है जिसके पहले तीन मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान हुआ. टेस्ट सिरीज के लिए चुनी गई टीम में हिटमैन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक लगाने के बाद भी खुद के नाम को नहीं पाया है.

इंग्लैंड में इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी सेलेक्टर्स ने उनको टीम में शामिल नहीं किया है. इसके बाद हिटमैन के फैंस ने उनसे सवाल करने शुरू कर दिए. इसका जवाब भी रोहित शर्मा ने बड़ा तगड़े अंदाज में दिया है. रोहित शर्मा ने एक मोटिवेशनल पोस्ट कर सभी को शांत कर दिया और एक उम्मीद की किरण के साथ वह इंग्लैंड से रवाना होंगे.

रोहित शर्मा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर बुधवार की देर रात एक पोस्ट किया है. रोहित शर्मा ने लिखा है, "Sun will rise again tomorrow." इसका मतलब ये कि कल फिर सूरज निकलेगा. इसके मायने ये हैं कि रोहित को उम्मीद है कि आगे 2 टेस्ट मैचों में उनको जगह मिल सकती है.

खैर जो भी हो रोहित शर्मा ने ज्यादा न बोलते हुए कम शब्दों में ही ये बात जाहिर कर दी है कि वह आसानी से हार मानने वालों में नहीं हैं. बता दें कि रोहित शर्मा के जो आंकड़े वनडे और T20 में हैं उस तरह से टेस्ट क्रिकेट में नहीं हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने करीब 1500 रन बनाए हैं.

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के उप-कप्तान की मौजूदा फॉर्म को न देखते हुए बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी ने यंग क्रिकेटर ऋषभ पंत को मौका दिया है. यहां तक कि उन्होंने करुण नायर और और शार्दुल ठाकुर को टीम में चुना है. इसके अलावा रिद्दिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला है.

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सिरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इस प्रकार है.

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर),आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर.

First published: 19 July 2018, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी