Home » क्रिकेट » Rohit Sharma makes new world record for most sixes in last five years in international cricket and against Australia.
 

रोहित शर्मा ने इस मामले में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 16:27 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सिरीज़ अपने नाम कर ली. 294 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे और हार्दिक पांड्या ने शानदार फिफ्टी मारी.

भारत की तरफ से रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे ने भारत को ठोस शुरूआत दी. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 139 रनों की शतकीय साझेदारी हुई. अजिंक्य रहाणे ने 76 गेंदों पर शानदार 70 रन बनाए और अपनी पारी में 9 चौके जड़े. वहीं, रोहित शर्मा ने 62 गेंदों पर ताबड़तोड़ 6 चौके और 4 छक्के जड़कर 71 रन बनाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने चौथे नंबर पर उतर कर 78 रन बनाए.

 

हालांकि रविवार को खेले गए मैच के हीरो पांड्या रहे, पर इस मैच में रोहित शर्मा ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा पिछले पांच सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने पिछले पांच सालों में 112 छक्के लगाए हैं. उनसे पीछे साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स हैं जिन्होंने 106 छक्के मारे हैं.

इसके अलावा रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल 65 छक्के लगाए हैं. उनके पीछे न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मेक्कलम 61 और भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 60 छक्कों के साथ हैं.

गौरतलब है कि विराट ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा कर 5 मैचों की सिरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. इस जीत के बाद टीम इंडिया की टेस्ट के साथ वनडे में भी बादशाहत कायम हो गई है. 

First published: 25 September 2017, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी