Home » क्रिकेट » Rohit Sharma makes unwanted record after Ashish Nehra, Rohit Sharma most ducks for india in t20 matches
 

'हिटमैन' ने बल्ले से बनाया ऐसा रिकॉर्ड, बताएंगे तो 'शर्मा' जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2018, 14:09 IST

रोहित शर्मा टीम इंडिया के तूफानी ओपनरों में शामिल हैं. हिटमैैन रोहित शर्मा को आधुनिक क्रिकेट में सीमित ओवरों का बेस्ट बेट्समैन माना जाता है. यहां तक कि वो वनडे मुकाबलों में अब तक तीन दोहरे शतक ठोक चुके हैं. ऐसा करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र खिलाडी हैं. इसके अलावा एक पारी में सबसे ज्यादा 264 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम हैं.

 

इसके साथ-साथ T20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी संयुक्त रूप से रोहित शर्मा के ही नाम है, लेकिन साउथ अफ्रीका में उनकी हालिया फॉर्म परेशान करने वाली है. साउथ अफ्रीका में एक शतक के अलावा उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. रोहित शर्मा ने अकेले दम पर तमाम मैच जिताए हैं और तमाम रिकॉर्ड भी बनाए हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के दौरे पर उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

 

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में रोहित शर्मा एक बार फिर से बिना खाता खोले आउट हो गए. रोहित को जूनियर डाला ने पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया. उनके आउट होने के बाद जाहिर तौर पर रोहित के साथ-साथ उनके फैन्स भी निराश हो गए. लेकिन इसके साथ ही रोहित के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिसे कोई भी खिलाड़ी याद नहीं रखना चाहेगा. 

बता दें कि रोहित शर्मा क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और ऑल राउंडर यूसुफ पठान T20 क्रिकेट में 3-3 बार शून्य पर आउट हुए थे. वहीं, रोहित शर्मा T20 में चौथी बार जीरो पर आउट हुए हैं. हालांकि इस फॉर्मेट में 5 बार जीरो पर आउट होने के मामले में शाहिद अफ्रीदी पहले स्थान पर हैं.

First published: 22 February 2018, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी