Home » क्रिकेट » Rohit Sharma Might open for India Against South Africa
 

रोहित शर्मा के लिए खुशखबरी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करेंगे ओपनिंग!

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 15:17 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हिटमैन रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. के एल राहुल ने भारत के लिए ओपनिंग की थी. हाांलिक राहुल पूरे सीरीज के दौरान अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में माना जा रहा है कि सेलेक्टर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं और उनकी जगह रोहित पर भरोसा जताया जा सकता है.

भारत के लिए वनडे मैचों में ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा का प्रदर्शन टेस्ट मुकाबलों में उतना अच्छा नहीं है जितना वनडे में हैं. हालांकि रोहित को जब भी मौका मिला है उन्होंने उसे भुनाने की कोशिश जरूर की है. रोहित ने बीते 18 टेस्ट पारियों में 53 की औसत से 689 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और छह अर्धशतक भी आया है. वहीं अब टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने इस बात के संकेत दिए है कि रोहित को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में जगह मिल सकती है.

 

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर एस के प्रसाद ने कहा,'सेलेक्शन कमेटी ने वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद कोई बैठक नहीं की है. हम जरूर रोहित शर्मा के नाम पर बतौर टेस्ट ओपनर विचार करेंगे.' वहीं राहुल की लगातार खराब फार्म पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा,'इसमें कोई शक नहीं कि राहुल के अंदर टैलेंट है, टेस्ट क्रिकेट में उनकी फॉर्म खराब चल रही है, हम भी उनकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं.'

के एल राहुल बीते काफी समय से अपनी खराब फार्म से जूझ रहे है. राहुल का खराब प्रदर्शन साल 2018 से ही जारी है. साल 2018 में राहुल ने 12 टेस्ट में मैचों में 22.28 की औसत से रन बनाए थे. जबकि इस साल टेस्ट मैचों में उनका औसत 22.00 का ही है.राहुल ने टेस्ट की बीती 27 टेस्ट पारियों में 578 रन बनाए हैं. ऐसे में इस बात की काफी उम्मीद है कि रोहित को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में मौका मिले.

 

First published: 10 September 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी