Home » क्रिकेट » Rohit Sharma might Record of Most Sixes of Virendra sehwag against South Africa
 

सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकता है ये बल्लेबाज, अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में ठोके है सबसे ज्यादा छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2019, 21:18 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. दोनों देशों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का भी साया मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की हैं कि मैच के पाचों दिन भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में फैंस दुआ करेंगे कि उन्हें बारिश देखने को मले लेकिन वो छक्को की हो.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले की दोनों पारियों में शतक लगातक इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा इस मैच में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है और इस रिकॉर्ड में पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग का भी एक रिकॉर्ड शामिल है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए टेस्ट मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अभी तक पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम है. जिन्होंने अफ्रीका के खिलाफ खेले 15 टेस्ट मैचों में 17 छक्के जड़े है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले 7 टेस्ट मुकाबले में 16 छक्के लगाए है. अगर रोहित इस मुकाबले में दो छक्के और लगाते है तो वो सहवाग से आगे निकल जाएंगे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे जयादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे पायदान पर भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे है. जिन्होंने 8 टेस्ट मुकबले में कुल 11 छक्के लगाए है. वहीं इस सूची में चौथे पायदान पर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान है, जिन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 9 छक्के लगाए है. जबकि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इश लिस्ट में पांचवें नंबर है जिन्होंने 25 टेस्ट मैचों में 9 छक्के लगाए है.

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले पहले टेस्ट मुकाबले में 13 छक्के लगाए थे. पहले टेस्ट मुकाबले में सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा ने अपने नाम एक टेस्ट मुकाबले में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड किया था. ऐसे में रोहित से इस बात की उम्मीद की ही जा सकती है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इस रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे.

पुणे में विराट सेना की होगी अग्नि परीक्षा, दो साल पहले टीम इंडिया को मिली थी करारी हार

First published: 9 October 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी