Home » क्रिकेट » Rohit Sharma most run record in T20 International Rohit Sharma become the fifth highest run scorer in T20I history
 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने लगाया पंच, बना डाला T20 का नया रिकॉर्ड

विकाश गौड़ | Updated on: 19 March 2018, 11:04 IST

रविवार को श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेली गई निदाहास ट्रॉफी पर टीम इंडिया ने कब्जा जमाया. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए ट्राई सिरीज के फाइनल में बांग्लादेश को भारत ने चार विकेट से हरा दिया और सिरीज पर कब्जा कर लिया है. इस मैच में भारत की तरफ से टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक लगाया और बचा काम विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कर दिखाया.

 

इस मैच में जहां दिनेश कार्तिक ने अंतिम गेंद पर शानदार छक्का लगाकार टीम को जीत दिलाई तो वहीं रोहित शर्मा ने टीम को सधी और शानदार शुरुआत दी. दिनेश कार्तिक ने इस पारी के दौरान सिर्फ 8 गेंदों का सामना किया था और ताबड़तोड़ तीन छक्कों के साथ 29 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः कार्तिक के विनिंग छक्के को मिस कर गए कप्तान रोहित शर्मा, करने लगे थे यह काम

वहीं, इस पारी में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने T20 इंटरनेशलन करियर की 14वीं हाफ सेंचुरी लगाई. इस दौरान उन्होंने 42 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए. इस पारी के दौरान हिटमैन ने 4 चौके और तीन छक्के लगाए. इस सिरीज में रोहित शर्मा ने 173 रन बनाए.

रोहित शर्मा की इस पारी के बाद उन्होंने अपने नाम एक कीर्तिमान स्थापित कर लिया. दरअसल, अब रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे और विश्व स्तर पर पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का है. गुप्टिल ने T20 इंटरनेशनल में 2271 रन बनाए हैं. गुप्टिल के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ही ब्रैंडन मैकल्लम हैं. मैकल्लम ने 2140 रन बनाए हैं.

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. विराट ने T20 में 1983 रन बनाए हैं, जबकि चौथे नंबर पर श्रीलंकाई दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान हैं. दिलशान ने इस फोर्मेट में 1889 रन बनाए हैं. इसके बाद नंबर पांच पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आ गए हैं जिन्होंने क्रिकेटे के इस छोटे फोर्मेट में 1852 रन बनाए हैं. लिहाजा वह भारत की तरफ से विराट के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

First published: 19 March 2018, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी