Home » क्रिकेट » Rohit Sharma Most T20 Matches For Indian Cricket Team MS Dhoni Record
 

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही रच देंगे इतिहास, धोनी और कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 17:32 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे जो आज तक कोई भी भारतीय पुरूष टीम का खिलाड़ी नहीं कर पाया है. हालांकि इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि यह मुकाबला रद्द भी हो सकता है क्योंकि नई दिल्ली के जिस अरूण जेटली स्टेडियम में यह मुकाबला होना है वहां रविवार सुबह से ही काफी धुंध छाई हुई है जिसके कारण विजिबिलिटी काफी कम हैं. और अगर मैच रैफरी को लगता है कि मैच खेलने लायक स्टेडियम में परिस्थिति नहीं है तो मुकाबला रद्द किया जा सकता है. लेकिन अगर यह मुकाबला हुआ तो रोहित के करियर का 99वां टी20 मुकाबला होगा.

भारतीय पुरूष टीम का कोई भी खिलाड़ी आज तक 100 टी 20 मुकाबले नहीं खेल पाया है. अगर रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीनों मुकाबले में खेलते हैं तो वो ऐसा बड़ा कारनामा करने वाले भारतीय पुरूष टीम के खिलाड़ी बन जाएंगे. वहीं अभी भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने के मामले में साल 2007 में भारतीय टीम को टी20 चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान धोनी और रोहित शर्मा है. रोहित और धोनी ने संयुक्त रूप से 98 टी20 मुकाबले खेले है. जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अभी तक महज 72 मुकाबले ही खेले है.


बात अगर दुनिया में सबसे ज्यादा अंततराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी की करें तो उसमें पहले पायदान पर पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 111 टी20 मैच खेले है. इस पायदान पर दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी हैं जिन्होंने 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. रोहित शर्मा इस मुकाबले में शाहिद आफरीदी की बराबरी कर लेंगे जबकि दूसरे मुकाबले में वो उनसे आगे निकल जांगे.

बता दें, भारतीय महिला टी20 की कप्तान हमनप्रीत कौैर ऐसी पहली भारतीय हैं जिन्होंने भारत के लिए खेलते हुए अपने करियर में 100 टी 20 मुकाबले खेलें है.

भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी पलों में रद्द हो सकता है मुकाबला!

First published: 3 November 2019, 17:12 IST
 
अगली कहानी