Home » क्रिकेट » Rohit Sharma moves up to 5th in ICC ODI Rankings after performance against Australia.
 

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज में धमाल करने वाले रोहित ने लगाई बड़ी छलांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2017, 16:09 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर सोमवार को जारी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवा स्थान हासिल किया है. वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान ऊपर उठते हुए रोहित ने पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. 

रोहित ने भारत की ओर से इस सिरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. रोहित ने एक शतक की मदद से इस सिरीज में 296 रन बनाए. रोहित को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सिरीज के पांचवें और अंतिम मैच में अपने शानदार शतकीय प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया

इसके अलावा, वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल को करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग प्राप्त हुई है.  अक्षर ने भी फाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन देते हुए आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों आउट किया. उन्होंने तीन स्थान ऊपर उठते हुए सातवां स्थान हासिल किया.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सिरीज का पुरस्कार जीतने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में 71वां स्थान हासिल किया है.  वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का दबदबा कायम है, वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इमरान ताहिर पहले स्थान पर हैं.

First published: 2 October 2017, 16:09 IST
 
अगली कहानी