Home » क्रिकेट » Rohit sharma on dropped test team againts afghanistan, he says i dont worry about test selections, I need to enjoy my game
 

टेस्ट मैचों में जगह ना मिलने पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 16:29 IST
(File photo)

भारत के स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को एक बार फिर से टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. टेस्ट मैचों में रोहित का करियर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में जगह नहीं मिलने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि उनको इसका कोई मलाल नहीं है.  उनका आधा करियर गुजर चुका है, आधा करियर बाकी बचा हुआ है. अब वो अपने बाकी बचे खेल का लुफ्त उठाना चाहते हैं.

टेस्ट मैचों में खराब रिकॉर्ड को लेकर रोहित ने कहा कि वह इसके बारे में सोचकर अपना समय खराब नहीं करना चाहते हैं. वैसे भी अब उनका करियर गुजर चुका है. आधा करियर बाकी है, लेकिन इस बाकी बचे समय को यह सोचकर गुजारने का कोई फायदा नहीं है कि मुझे चुना जाएगा या नहीं. मेरा एक ही सिद्धांत है कि जो मौका मिला है, उसका पूरा फायदा उठा सकूं.

रोहित शर्मा ने कहा कि अब मैं अपने करियर के उस दौरा में पहुंच गया हूं जहां मुझे ये चिंता करनी पड़े टीम में मेरा चयन होगा या नहीं. मैं अपने करियर की शुरुआत के पहले पांच छह साल यह सोचता था कि क्या मुझे चुना जाएगा. क्या मैं खेलूंगा. लेकिन अब चीजें बदल गई हैं. अब मैं अपने खेल का लुफ्त उठाना चाहता हूं.

आपको बता दें कि रोहित शर्मा का वनडे और T20 में जिस तरह का गजब का रिकॉर्ड है, वैसा टेस्ट क्रिकेट में नहीं है. टेस्ट में रोहित का बल्ला खामोश हो जाता है. रोहित 25 टेस्ट मैचों में 39.97 की औसत से 1479 रन ही बना पाए. दक्षिण अफ्रीका में खेली गई आखिरी सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. जिसके बाद उनको 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया.

First published: 30 May 2018, 16:29 IST
 
अगली कहानी