Home » क्रिकेट » Rohit Sharma says i can open for Team India in Test Cricket against England if team Management and Virat Kohli wants
 

रोहित शर्मा ने विराट को इंग्लैड में मुसीबत से निकालने का किया दावा, बोले- ये करने को तैयार हूं..

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 9:14 IST

वनडे और T20 क्रिकेट के नए इतिहास रचने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जब भी चलता है तो रन नहीं आग उगलता है. यही कारण है कि रोहित शर्मा ने तमाम बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. खबर है कि अब रोहित शर्मा की जरूरत इंडियन टीम को टेस्ट क्रिकेट में भी पड़ गई है. हो भी क्यों न तीन ओपनर फेल जो हो गए हैं.

दरअसल, इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सिरीज में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल साबित हुआ है. ऐसे में अब टेस्ट क्रिकेट में टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा से पारी का आगाज करा सकता है. इस बात को लेकर खुद रोहित शर्मा ने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट उनके नाम पर विचार करता है तो वह टेस्ट में भी पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें, रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी. हिटमैन ने लगातार दो टेस्ट मैचों में शतक ठोके थे लेकिन बाद में वह मिडिल ऑर्डर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. रोहित शर्मा ने कुल 25 टेस्ट मैच खेले जिनमें उनके नाम तीन शतक और नौ अर्द्धशतक शामिल है.

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 1479 रन बनाए हैं. यही कारण है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन देखने को मिला था. इसके बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. न तो रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ खेले और ना हीं उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना. 

File Photo

इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस का मुजायरा वनडे और T20 सिरीज में दिखा दिया था. उसके बाद भी टेस्ट टीम में रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया. पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ था. इसमें में से दो टेस्ट मैचों को नतीजे टीम इंडिया(2-0 से पीछे) के खिलाफ हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः कोहली को अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए मिलेगा ये ब्रह्मास्त्र, इंग्लैंड टीम मांगेगी पानी!

ऐसे में रोहित शर्मा को जहां खुद को साबित करने के लिए मौका मिलना चाहिए तो वहीं, टीम इंडिया को एक अच्छे ओपनर की तलाश है क्योंकि लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय की सलामी तिकड़ी इंग्लैंड में रन नहीं बना पा रही है. ऐसे में रोहित शर्मा ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं वह टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

इस बात को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "देखिये, मुझे अब तक कभी ऐसी पेशकश (टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज) नहीं की गई लेकिन टीम मैनेजमेंट जो भी चाहता है मैं उसके लिए तैयार हूं. जब मैंने खेलना शुरू किया या जब मैं भारत की ओर से खेल रहा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वनडे में पारी की शुरुआत करूंगा, यह आगे बढ़ते हुए हो गया, इसलिए मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं. मैंने किसी विकल्प को बंद नहीं किया है इसलिए अगर मौका मिलेगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं."

First published: 17 August 2018, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी