Home » क्रिकेट » Rohit Sharma second Indian Batsman have most number of Century Without scoring one away
 

रोहित शर्मा ने ठोका चौथा शतक, फिर भी नाम हुआ ये शर्मनाक रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 16:12 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापटनम में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन के दूसरे सेशन में ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगा दिया. रोहित पहली बार टेस्ट मुकाबले में भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे हैं. ऐसे में वो चौथे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने पहले टेस्ट मुकाबले में ही शतक लगाया हो. भले ही रोहित शर्मा धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हो फिर भी इस शतक के साथ ही उनकेनाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक भारत के लिए ज्यादा टेस्ट मुकाबले नहीं खेले है. रोहित ने भारत के लिए 28 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 4 शतक लगाए है. रोहित का एक भी शतक विदेशी सरजमीं पर नहीं आया है. ऐसे में रोहित ऐसे दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने चार शतक लगाए हो लेकिन एक भी शतक विदेशी सरमजीं पर ना हो.

वहीं इस सूची में पहले पायदान पर बांग्लादेश के मोमिनुल हक हैं जो 36 टेस्ट मुकाबलों में 8 शतक लगा चुके थे लेकिन इस दौरान उनका एक भी शतक विदेशी सरमजीं पर नहीं आया था. जबकि एफ एस जैक्सन, चंदू बोर्डे ने पांच शतक लगा दिए थे लेकिन एक भी शतक उनका विदेश सरजमीं पर नहीं आया था. वहीं तीसरे पायदान पर रोहित शर्मा है.

दरअसल, रोहित शर्मा का ट्रैक रिकॉर्ड विदेशी सरजमीं पर काफी खराब है. रोहित शर्मा ने घरेलू सरमजीं पर 15 पारियों में टेस्ट मैचों में 821 रन बनाए है, जबकि 33 पारियों में 816 रन बनाए है. इस दौरान उनका औसत 26.32 का है.

रोहित शर्मा ने किया कमाल, कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया ऐसा

First published: 2 October 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी