Home » क्रिकेट » Rohit Sharma should be assigned T20I captaincy Atul Wassan
 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, बोले- रोहित शर्मा को मिलनी चाहिए टी20 टीम की कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 23:13 IST
Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में जब से टीम इंडिया (Team India) की कमान आई है, तब से ही टीम ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया विदेशी धरती पर भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. दूसरी तरफ कप्तानी मिलने के बाद विराट कोहली का बल्ला और आग उगल रहा है और वो हर मैच के साथ कोई ना कोई कीर्तिमान अपने नाम कर रहे हैं. हालांकि, फिर भी कई लोगों को लगता है कि विराट कोहली को तीनों फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं मिलनी चाहिए. इसका यह कारण नहीं है कि टीम ने खराब प्रदर्शन किया हो, बल्कि ऐसी मांग करने वालों का दावा है कि ऐसा करके विराट कोहली के ऊपर जो अतिरिक्त भार है उसे कम किया जा सकता है. इस कड़ी में अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर अतुल वासन (Atul Wassan) का भी नाम जुड़ गया है और उन्होंने मांगी रखी है कि यह सही समय आ गया है जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए अतुल ने कहा,"मुझे लगता है कि अब इसकी जरुरत भी है. विराट वहां सभी प्रारूपों में कप्तानी करना चाहते हैं, लेकिन रोहित ने दिखाया कि वह एक सहज लीडर हैं. उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा है, वह आगे से लीड करते हुए नजर आते हैं. टेस्ट क्रिकेट में, विराट कोहली बॉस हैं, वनडे में, उन्हें अगले विश्व कप तक कप्तानी करनी चाहिए. टी20 के लिए वे संभवत: विराट के दिमाग से तनाव निकाल सकते हैं और रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंप सकते हैं."


इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर भी बात की. 2019 विश्व कप के बाद से ही पंत को लगातार मौके मिलते चले गए लेकिन वो अपने आप को साबित करने में सफल नहीं हुए जिसके बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिय़ा गया. ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन और उनको टीम से बाहर करने में उन्होंने कहा,"ऋषभ पंत को जिस तरह से संभाला गया वो दुखद है. वो भविष्य है. उसमें महेंद्र सिंह धोनी की झलक दिखती है, उसे करीब से देखा जाना है. यदि आप उस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप उसका खेल बिगाड़ देंगे. एक बार जब आप प्रतिभा की पहचान कर लेते हैं, तो उन्हें रहने दें. लोग कह सकते हैं कि वह अपने शॉट चयन को लेकर गैर जिम्मेदार रहा है, लेकिन ये खतरनाक खिलाड़ियों के लिए प्रकृति है."

उन्होंने ऋषभ पंत के लिए आगे कहा,"वह परिपक्व होगा, जितने अधिक मैच खेलेगा, वह अंततः एक मैच विजेता बनेगा. यदि आप उसे 3 मैचों में खेलते हैं और उसे अगले पांच मैचों के लिए छोड़ देते हैं, तो उसका आत्मविश्वास गिर जाएगा."

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर बसीसीआई चाहेगी तो विश्व कप की जगह होगा आईपीएल

First published: 22 May 2020, 22:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी