Home » क्रिकेट » Rohit Sharma talks about ODI Series against England says its is a preparation of World Cup 2019
 

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 को लेकर कही ये बात, भारत को इंग्लैंड में बताया...

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 8:56 IST

T20 सिरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद बुलंद हौसलों के साथ टीम इंडिया आज से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की शुरुआत करेगी. इन तीन मैचों की वनडे सिरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाएगा. मैच की पूर्व संध्या पर टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. 

इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें लगता है कि यह वनडे सिरीज उनकी टीम को अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी के लिए अपने आप को परखने का मौका देगी. बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया लगातार 2 T20 सिरीज जीतकर आ रही है. मेजबान इंग्लैंड से पहले इंडिया ने आयरलैंड को 2-0 से हराया है.

ये भी पढ़ेंः FIFA World Cup 2018: मांडजुकिक की किक ने क्रोएशिया का कराया बेड़ा पार, इंग्लैंड हुआ बाहर

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, "वर्ल्ड कप एक साल बाद है और इस लिहाज से यह सिरीज हमें यह बात जानने में मदद करेगी की हम कहां खड़े हैं. हमें इस सिरीज से पता चलेगा कि हमारे लिए किस तरह के संयोजन काम करेंगें, एक टीम के तौर पर आगे जाने के लिए हमें किन जगह काम करने की जरूरत है."

रोहित शर्मा ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ में कहा है कि भारत ने इंग्लैंड में सीमित ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि टीम आगे भी प्रदर्शन जारी रखेगी. उन्होंने कहा, "एक टीम के तौर पर हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमने चुनौैतियों का अच्छा सामना किया है. इंग्लैंड टीम हालांकि हम पर दवाब डाल सकती है."

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड को वनडे में 3-0 से धूल चटाने पर टीम इंडिया छीन लेगी बादशाहत

वहीं, पहले मैच के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि विकेट की स्थिति से परे उनकी टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगी. हिटमैन बोले, "जब आप इस तरह की पिचों पर खेलते हो तो आप दूसरी पारी खेलना पसंद करते हो. टीम भी लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी, लेकिन टॉस हमारे नियंत्रण में नहीं है."

First published: 12 July 2018, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी