Home » क्रिकेट » Rohit Sharma Team India Playing eleven against Bangladesh Sanju Samson or Rishabh Pant
 

विराट कोहली की राह पर चलेंगे रोहित शर्मा या संजू सैमसन को मिलेगा मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 15:00 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार 3 नवंबर को नई दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों इस मुकाबले के लिए अभ्यास कर रही है. शाकिब अल हसन के बैन होने के कारण वो टीम का हिस्सा नहीं है ऐसे में बांग्लादेश की टीम काफी कमजोर नजर आ रही है. लेकिन भारतीय टीम बांग्लादेश को हलके में लेने की भूल नहीं करेगी. हालांकि बांग्लादेश की टीम कमजोर है और इसी एक कारण के चलते भारतीय टीम के खिलाड़ी संजू सैमसन की किस्मत चमक भी सकती है.

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ जिस 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान हुआ है उसमें संजू सैमसन का भी नाम हैं और ऋषभ पंत का भी. ऋषभ पंत को लेकर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता साफ तौर पर कई बार कह चुके हैं कि उन्हें लगातार मौके दिए जाएंगे लेकिन ऋषभ पंत ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है.

 

ऋषभ पंत लगातार फ्लाप रहे है और वो बड़ा शार्ट खेलने के चक्र में आउट हुए है. वहीं जब भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम का ऐलान किया उसके बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि सैमसन की टीम में एंट्री हो सकती है. लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को लेकर डटे रहे.

ऐसे में जब खुद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को खुला समर्थन दे रखा है तो इस बात की उम्मीद काफी कम है कि संजू सैमसन को टीम में शामिल किया जाए.लेकिन फिर भी इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिले. इसके कुछ कारण भी हैं. संजू सैमसन ने बीते दिनों हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी. वहीं गोवा के खिलाफ उन्होंने 129 गेंदों पर 212 बनाए थे. इसके साथ ही आईपीएल के बीते संस्करण में उन्होंने 342 रन बनाए थे.

 

टीम इंडिया अभी अपनी तैयारी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के हिसाब से कर रही है. ऐसे में टीम इंडिया और चयनकर्ता सभी खिलाड़ियों को भरपूर मौका देना चाहते है ताकि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो या फिर किसी और अन्य कारण से वो टीम इंडिया से साथ ना जुड़ पाए तो ऐसी स्थिति में उसका विकल्प चयनकर्ताओं के पास मौजूद हो.

भले ही मुख्य चयनकर्ता ने खुले तौर पर पंत का हमेशा समर्थन किया है लेकिन दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले ही बीसीसीआी के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए साफ तौर पर कहा था कि टीम इंडिया के सेलेक्टर पंत के अलावा भी बाकी के विकेटकीपर को विकल्पों के तौर पर देख रहे है.

रोहित शर्मा को ऐसे कप्तान के तौर पर देखा जाता है जो ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देते है. ऐसे में भारतीय टीम के फैंस इस बात की उम्मीद कर रहें हैं कि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ संजू सैंमसन को मौका दिया जाएगा.

Video: हरमनप्रीत कौर ने 'सुपरवुमनिया' बनकर एक हाथ से लिया शानदार कैच

First published: 2 November 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी