Home » क्रिकेट » Rohit Sharma the first Indian batsman to be dismissed STUMPED both innings of a Test
 

रोहित शर्मा ने मैच की दोनों पारियों में जड़ा शतक फिर भी नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई बल्लेबाज नहीं चाहेगा तोड़ना

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2019, 18:16 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा को पहली बार सेलेक्टरों नें बतौर ओपनर खेलने का मौका दिया. रोहित शर्मा ने दोनों हाथों से इस मौके को लपका और बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट मुकाबले की दोनों पारियों में उन्होंने शतक ठोका. रोहित शर्मा इसी के साथ ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोका हो, लेकिन इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ जो कोई भी बल्लेबाज तोड़ना नहीं चाहेगा.

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले की दोनों पारियों में स्टंप आउट हुए. रोहित शर्मा से पहले तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी एक मैच में दोनों पारियों में स्टंप आउट होकर पवेलियन नहीं लौटा है.

 

रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 244 गेंदों का सामना करते हुए 176 रन बनाए इस दौरान उन्होंने23 चौके और 6 छक्के लगाए. पहली पारी रोहित दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों स्टंप हुए. जबकि दूसरी पारी में जब को 127 रनों के स्कोर पर खेल रहे थे तब उन्हें महाराज ने क्विंटन डी कॉक के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन की राह दिखाई.

रोहित शर्मा से पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप आउट नहीं हुए.वहीं रोहित जिन्होंने अपने करियर में करीब 130 से अधिक फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं जिसनें वो एक बार भी स्टंप आउट नहीं हुए है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 502 रन बनकर पारी घोषित की जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 431 रन बनाने में सफल हुई. वहीं भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर कुल 323 रन बनाए और पारी घोषित की. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट खोकर 11 रन बना लिए है. दक्षिण अफ्रीका को यह मुकाबल जीतने के लिए अभी भी 384 रन और चाहिए. हालांकि ये नामुकिन लगता हैं क्योंकि पांचवे दिन गेंद ज्यादा टर्न होने की उम्मीद हैं जिसके कारण जडेजा और अश्विन की जोड़ी के सामने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खड़ा होना काफी मुश्किल होगा.

रोहित शर्मा ने बदल दिया टेस्ट क्रिकेट का इतिहास, 142 सालों में कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये बड़ा कारनामा

First published: 5 October 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी