Home » क्रिकेट » Rohit sharma Tweet on media after yo-yo test passes
 

यो-यो टेस्ट पास करने के बाद मीडिया पर भड़के रोहित शर्मा, मारा 'रेस 3' का ये डायलॉग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 12:22 IST
(Rohit sharma twitter account)

इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए उनका यो-यो टेस्ट कराया जा रहा है. इसी कड़ी अब रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट पास करके टीम में जगह बना ली है. लेकिन रोहित के यो-यो टेस्ट से पहले खबरों के अनुसार उनकी जगह अजिंक्य रहाणे का नाम टीम में इग्लैंड दौरे के लिए आ रहा था. अब रोहित ने यो-यो टेस्ट पास करके रहाणे का पत्ता काट दिया है. यो-यो टेस्ट पास करने के बाद रोहित ने मीडिया के उपर भी ट्वीट किया है.

रोहित ने यो-यो टेस्ट पास करने के बाद अपने ऑफिशियली ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं अपना समय कहां और कैसे बिताता हूं इस बारे में किसी को दखल देने का हक नहीं है. जब तक मैं नियमों का पालन करता हूं तब तक मुझे अपने तरीके से समय बिताने का अधिकार है. असल मुद्दों पर चर्चा कीजिए. कुछ चैनलों को मैं बताना चाहूंगा कि यो-यो टेस्ट में सफल होने के लिए मुझे एक मौका मिला जो आज था. कुछ रिपोर्ट करने से पहले उसकी जांच कर लेना अच्छा होता है."

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का बैंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में यो-यो टेस्ट हुआ था. इस यो-यो टेस्ट में रोहित अपने निजी कारणों की वजह से हिस्सा नहीं बन पाए थे लेकिन कल रोहित ने टेस्ट पास करके इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है.

ये भी पढ़ें: पांच का पंच: आज के दिन टीम इंडिया के इन 'पांडवों' ने पहनी थी टेस्ट कैप

रोहित शर्मा से पहले अंबाती रायडू, संजू सैमसन और मोहम्मद शमी का यो-यो टेस्ट हुआ जो इस टेस्ट में फेल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजू सैमसन यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहे. बीसीसीआई ने टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट के तहत 16.1 मानक बना रखा है. संजू इस स्कोर को करने में नाकाम रहे. उनको इंग्लैंड दौरे पर जाने से रोक दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बड़े दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी, हिटमैन ने पास किया यो-यो टेस्ट

रोहित से पहले सुरेश रैना और विराट कोहली ने यो-यो टेस्ट पास करके टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. सुरेश रैना की टीम इंडिया की वनडे टीम में तीन साल बाद वापसी हुई है. वो अंबाती रायडू की जगह लेंगे, जिन्हें टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की सिरीज में जगह मिली थी.

ये होता है यो-यो टेस्ट

इस टेस्ट में खिलाड़ियों को कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है. इस टेस्ट को टीम में लागू करने के पीछे टीम इंडिया के कंडिशनिंग कोच शंकर बासु का दिमाग है. उन्होंने इसको खिलाड़ियों के लिए जरूरी बना दिया है. इस टेस्ट से खिलाड़ियों की फिटनेस तय की जाती है.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की महिला टीम ने T20 में रचा इतिहास, तोड़ा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

First published: 21 June 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी