Home » क्रिकेट » Rohit Sharma tweeted why he wasn't included in indian team
 

टीम में शामिल न किए जाने पर रोहित शर्मा का आया बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 11:10 IST
(बीसीसीआई डॉट टीवी)

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले वनडे और टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम एलान चुका है. इस बार टीम में कुछ नए चेहरों अलावा पुराने चेहरों को भी शामिल किया गया है. युवराज सिंह की टीम में 3 साल बाद वापसी हुई है. युवराज के अलावा सुरेश रैना और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टी-20 टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं.

वहीं वनडे टीम में सलामी बल्लेबाजों के तौर पर शिखर धवन और लोकेश राहुल को चुना गया है. हाल ही में रणजी ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बनने वाले ऋषभ पंत को टी-20 टीम में जगह दी गई है. चोट के कारण पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

हालांकि सीमित ओवरों के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम में शामिल न किए जाने से उनके फैन्स थोड़े हैरान हैं.  फैन्स की हैरानी को दूर करने के लिए रोहित शर्मा ने ट्वीट किया है. 

रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुये लिखा, “धन्यवाद सभी को जो मेरे लिए चिंतित हैं, लेकिन मैं अभी पूरी तरह से फिट नहीं हूं. मेरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर है अगर सब ठीक रहा तो. धन्यवाद आप सब के प्यार के लिए.”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा 29 अक्टूबर को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए पांचवे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गये थे और इस वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होना पड़ा था. पहले ये उम्मीद थी कि रोहित 6-8 हफ़्तों के लिए बाहर हुए हैं लेकिन चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें तीन महीने आराम की सलाह दी गई है.

वनडे टीम इस तरह है:

एमएस धोनी, शिखर धवन, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कैप्टन), एमएस धोनी(विकेटकीपर) , मनीष पांडे, केदार जाधव, युवराज सिंह, आजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमरा, उमेश यादव.

टी-20 टीम इस प्रकार है:

केएल राहुल, मनदीप सिंह, विराट कोहली(कप्तान), एमएस धोनी, युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा.

First published: 7 January 2017, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी