Home » क्रिकेट » Rohit sharma up to number 2 in Icc batsman ranking, Virat Kohli number 1
 

ICC वनडे रैंकिंंग में रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली से बस एक नंबर पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 17:36 IST

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में 317 रन बनाए जो इस टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे. रोहित को इस प्रदर्शन का फायदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी हुआ है, ताजा वनडे रैकिंग में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों को फायदा हुआ है, जिसमें रोहित, शिखर धवन और कुलदीप यादव है.

बता दें कि ICC वनडे बैट्समैन की रैंकिंग में रोहित शर्मा 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, पहले नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली 884 अंकों के साथ टॉप पर हैं. विराट और रोहित के बीच 42 रेटिंग प्वाइंट का अंतर है. रोहित इससे पहले रैंकिंग में दूसरे स्थान पर इस साल जुलाई में पहुंचे थे.


इसके साथ ही एशिया कप में शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 342 रन बनाए थे, धवन को भी अपने इस प्रदर्शन का फायदा आईससी रैंकिंग में मिली है वह ICC वनडे बैट्समैन की रैंकिंग में 802 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की बात करें तो इसमें भारत के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव गेंदबाजों की टॉप 5 रैंकिंग में शामिल हैं. वहीं अब इस लिस्ट में शीर्ष पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं और राशिद गेंदबाजों की रैंकिग में दूसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें: अक्टूबर में होने वाली सिरीज में नहीं खेलेगा यह खिलाड़ी, तीन महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से हुआ बाहर

First published: 30 September 2018, 17:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी