Home » क्रिकेट » Rohit Sharma Walks off during Net Practice after ball hit his leg
 

IND vs BAN: अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा के पांव में लगी गेंद, नेट छोड़कर लौटे वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2019, 18:11 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 नवंबर को नई दिल्ली स्थित अरूण जेटली स्टेडियम में खेल जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें राजधानी दिल्ली में पहुंच चूकी है और मुकाबले के लिए अभ्यास कर रही है. शुक्रवार को भारतीय टीम जब अभ्यास कर रही थी उस दौरान रोहित शर्मा के पांव में गेंद लग गई जिसके बाद रोहित शर्मा नेट्स प्रैक्टिस छोड़कर वापस लौट गए.

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे है, उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सैंपी गई है. ऐसे में इस मुकाबले से दो दिन पहले रोहित शर्मा का चोटिल होना टीम इंडिया को बड़ा झटका हो सकता है. लेकिन राहत की बात यह रही कि रोहित जब मैदान से बाहर जा रहे थे उस दौरान उनके हाव भाव से ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्हें ज्यादा चोट लगी है.

 

खबरों के मुताबिक जब रोहित मैदान छोड़कर वापस जा रहे थे तब भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और बतौर थ्रोडाउन टीम इंडिया के साथ जुड़े नुवान सेनेविरत्ने ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन रोहित इस दौरान नहीं रूके. चोटिल होने के पहले रोहित अभ्यास के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान कवर ड्राइव शार्ट खेले और कुछ गेंदों पर आगे निकलकर अच्छे शार्ट भी लगाए.

भारतीय टीम चाहेगी कि रोहित की चोट ज्यादा गंभीर ना हो और रोहित एतिहात के तौर पर मैदान से वापस गए हो. अगर रोहित की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो ऐसे में टीम इंडिया को काफी परेशानी हो सकती है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

 

बता दें, नुवान सेनेविर्त्ने एक श्रीलंकाई थ्रोडाउन विशेषज्ञ हैं जिन्हें टीम इंडिया के साथ दुबई में 2018 एशिया कप से पहले ही करार किया था. उन्होंने केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन एक थ्रोडाउन विशेषज्ञ के रूप में उनका काफी नाम है.

ऐसा नहीं है कि भारत के पास कोई थ्रोडाउन विशेषज्ञ नहीं है. भारत के राघविन्द्र ने काफी लंबे असरे तक टीम इंडिया के साथ बतौर थ्रोडाउन विशेषज्ञ काम किया है. हालांकि सेनेविरत्ने को इसलिए जोड़ा गया ताकि भारतीय बल्लेबाजों को बाएं हाथ के सीमरों के खिलाफ बेहतर तैयार किया जा सके.

First published: 1 November 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी