Home » क्रिकेट » Rohit Sharma will be captain of team india against Ireland in the absence of Virat kohli he is busy in County cricket
 

विराट कोहली से टेस्ट के बाद छिनी T20 की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 13:12 IST

BCCI ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली 2 T20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने नियमित कप्तान विराट कोहली को टीम की कमान सौंपी थी लेकिन अब इस सिरीज के एक मुकाबले के लिए टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान हो गया है.

आयरलैंड के खिलाफ टीम में विराट कोहली को शामिल किया गया ऐसे में विराट कोहली एक मुसीबत में आ गए क्योंकि इन मुकाबलों की डेट काउंटी क्रिकेट के एक मैच से क्लेस कर रही थी. इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई कि विराट कोहली पहला T20 मैच कैसे खेल सकेंगे या नहीं?

आपको बता दें विराट कोहली ने जून महीने के लिए काउंटी टीम सरे के साथ करार कर लिया है. वहीं, आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का पहला T20 मुकाबला 27 जून को होना है, जबकि इस दौरान 25-28 जून तक सरे की टीम को यॉर्कशायर के खिलाफ खेलना है. वहीं, दूसरा मुकाबला 29 जून को होगा.

लेकिन अब ये सारी गफलत दूर हो चुकी है कि विराट सरे के लिए खेलेंगे या देश के लिए. इस बारे में मुंबई मिरर से बीसीसीआई के अधिकारियों ने बताया कि कप्तान विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ पहला T20 मैच नहीं खेलेंगे. वह दूसरे मुकाबले में टीम के साथ जुड़ेगे. उनकी जगह इस मुकाबले में टीम की कमान रोहित शर्मा के पास होगी.

आपको बता दें इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भी विराट कोहली को नहीं चुना गया है उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. इस दौरान विराट कोहली काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. 

इस बात को लेकर बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है, "ऐसा नहीं था कि बोर्ड और सिलेक्टर्स को इन तारीखों के बारे में पता नहीं था. दरसअल, यह गफलत इसलिए हुई, क्योंकि अगर विराट कोहली को इस सीरीज के लिए कप्तान घोषित नहीं किया जाता तो और भी बड़ी गफलत होती. लगता जैसे टीम के कप्तान रोहित हैं, लेकिन ऐसा है नहीं. वह कोहली की गैरमौजूदगी में पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखेंगे."

ये भी पढ़ेंः मई में दो गुनी रफ्तार से जीतती है मुंबई, IPL इतिहास के आंकड़े हैं गवाह

इंग्लैंड व आयरलैंड T20 के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

First published: 10 May 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी