Home » क्रिकेट » Royal Challengers Bangalore appoint Gary Kirsten as coach and mentor
 

एक बार फिर विराट कोहली ने बदला टीम का कोच, अब ये दिग्गज संभलेगा जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 10:16 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम मैनेजमेंट ने बड़ा बदलाव किया है. टीम ने नये कोच के रूप में भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन नियुक्ति की है. गैरी अब न्यूज़ीलैण्ड के महान खिलाड़ी और टीम के पूर्व कोच डेनियल विरोटी की जगह लेंगे. ऐसे में अब गैरी के ऊपर बंगलौर को आईपीएल का पहला खिताब दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

आप को बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन पिछले सीजन में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद  थे. ऐसे में अब मुख्य कोच बनाने के बाद गैरी के पास टीम को और बेहतर करने की छूट मिल जाएगी. इसके अलावा विराट कोहली इससे पहले भी गैरी के साथ काम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: चोट के बावजूद टीम को मैच जिताने के लिए चौथा टेस्ट खेलेगा ये प्लेयर, बोलर करेंगे टूटी उंगली पर वार

टीम का कोच बनाने को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे पिछले सीजन में विटोरी के साथ बैंगलोर टीम के साथ काम करने का मौका मिला था जिसका मैंने काफी लुत्फ उठाया. मैं बैंगलोर के साथ अपना सफर जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मैं टीम प्रबंधन का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझे इस पद के लिए सही समझा.  उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम सफल रहेंगे.

वहीं डेनियल विटोरी ने टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आठ साल बैंगलोर के साथ बिताने के बाद मैं टीम का शुक्रगुजार हूं. मैंने इस टीम के साथ एक खिलाड़ी और कोच दोनों के तौर पर काम किया है. मैं फ्रेंचाइजी को बधाई देता हूं.

First published: 31 August 2018, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी