Home » क्रिकेट » Royal Challengers Bangalore Management Big Decision Gary kirsten and Nehra out Mike Hessond and Simon Katich in
 

RCB का बड़ा फैसला, भारतीय टीम को विश्व कप जीताने वाले कोच की हुई छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 17:11 IST

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम मैनजमेंट में कुछ बड़े बदलाव हुए है. विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. वहीं आईपीएल सीजन 2019 में टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था जिसके बाद अब मैनेजमेंट ने कड़े फैसले लेते कुए कई बदवाल किए है. भारत को साल 2011 में दूसरी बार विश्व विजेता बनाने वाले कोच गौरी कस्टर्न की छुट्टी कर दी गई है. साथ ही पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को गेंदबाजी कोच के पद से हटा दिया गया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने गौरी कस्टर्न की जगह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच को टीम का मुख्य कोच बनाया है. इसके साथ ही मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन माइक हेसन डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन नियुक्त किया है.


मजेदार बात है कि माइक हेसन जो आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के कोच थे और साइमन कैटिच जो कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच थे, इन दोनों का कार्यकाल उनकी फ्रेंचाइजी ने आईपीएल सीजन 2019 के बाद नहीं बढ़ाया.

इस मौके पर आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने कहा,'आसीबी इस टूर्नामेंट की सबसे विश्वनीय टीमों में से एक रही है और टूर्नामेंट में बेहतर खेल दिखाने वाली फ्रेंचाइजी टीम रही है. इसलिए हमारी कोशिश रही है कि खेल का अच्छा माहौल तैयार किया जाए और हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दे सके. अपने इस लक्ष्य को और बेहतर तरीके से हासिल करने के लिए हम माइक हेसन और साइन कैटिस को टीम के साथ जुड़ने की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं.'

बता दें, न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विटोरी को साल 2018 में कोच पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह गौरी कस्टर्न को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. लेकिन उनके कोच रहते टीम ने बीते सीजन में काफी खराब प्रदर्शन किया था. IPL 2019 के शुरू के ठह मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी जो तीन बार आईपीएल के फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है एक बार भी खिताब को जीतने में सफल नहीं हुई.

भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी के कारण इस व्यक्ति पर गिरी गाज

श्रीलंका का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार

First published: 23 August 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी