Home » क्रिकेट » Rubel Hossain Virat Kohli U19 World Cup 2008 sledging
 

बांग्लादेशी क्रिकेटर से विश्व कप में भीड़ गए थे विराट कोहली, अब खिलाड़ी ने किया खुलासा किसकी थी गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 21:45 IST
Rubel Hossain

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर अपनी आक्रमता के लिए जाने जाते हैं. जब से उन्होंने अपने खेल की शुरूआत की है तब से ही उनके खेल में यह आक्रमता दिखाई दे रही है. हालांकि, इस दौरान विराट कई बार खिलाड़ियों से भी भीड़ है जिसके कारण कई बार उन्हें दिग्गजों की आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा है. साल 2011 विश्व कप (World Cup 2011) में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच हुए मुकाबले में भी विराट कोहली की यह आक्रमता देखने को मिली थी.

भारतीय टीम (India National Cricket Team) ने 2011 विश्व कप का अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ खेला था. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी विशाल स्कोर किया था. भारतीय पारी के दौरान ही जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए थे तब बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हसन (Rubel Hossain) ने गेंदबाजी के दौरान उनको घूर को देखा था जिसके बाद विराट कोहली ने उन्हें गाली दी थी.


तमीम इकबाल के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रूबेल हसन ने कहा,"मैं और विराट कोहली अंडर -19 विश्व कप में एक ही साल खेले हुए थे. तब से हम दोनों के बीच मैदान पर थोड़ा संघर्ष रहता है. वह तब बहुत स्लेजिंग करता था. हो सकता है कि राष्ट्रीय टीम में थोड़ा कम हो, लेकिन उस समय बहुत स्लेजिंग करता था. एक त्रिकोणीय राष्ट्रीय टूर्नामेंट में, दक्षिण अफ्रीका में एक मैच हुआ था. वह नीचे आ रहे बल्लेबाजों को गाली देते हुए गाली दे रहा था. हम सभी जानते हैं कि वह कैसे अपमानजनक शब्द बोलता था."

वहीं उन्होंने 2011 विश्व कप को याद करते हुए कहा,"वहां उनके साथ बहुत बुरा हुआ था. मैंने उसे आउट कर दिया था और जब में जश्न मना रहा था, तब उसने बल्ला मेरे सामने की तरफ कर दिया और मुझसे कुछ कहने लगा था. फिर मैं भी उसकी तरफ आगे बढ़ा और वो भी मेरी तरफ बढ़ने लगा था, लेकिन फिर अंपायर ने आकर मामले को संभाला. मेरा उनसे तब से संघर्ष चल रहा है. तब से, राष्ट्रीय टीम में उनके साथ कई बार लड़ाई हुई है. इसकी शुरुआत अंडर -19 से ही हो गई थी."

मुंबई पुलिस की मदद को आगे आए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, किए इतने डोनेट

First published: 9 May 2020, 21:05 IST
 
अगली कहानी