Home » क्रिकेट » Rupa Gurunath became TNCA president First Lady to head BCCI affiliated Cricket Body
 

जिसके कारण चेन्नई सुपर किंग्स पर लगा था स्पॉट फिक्सिंग का आरोप, अब उसकी पत्नी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 20:50 IST

साल 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के कारण गुरुनाथ मयप्‍पन को आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था. इस मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. गुरुनाथ मयप्‍पन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ टीम प्रिंसिपल के रूप में जुड़े हुए थे. जिस कारण चेन्नई को साल भर का बैन झेलना पड़ा था. वहीं अब गुरुनाथ मयप्‍पन की पत्नी और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को गुरूवार को तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुना गया है.

रूपा गुरुनाथ ऐसी पहली महिला है जो बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी राज्य संघ की पहली महिला अधयक्ष हैं. रूपा गुरुनाथ को चुनाव के बाद अध्यक्ष चुना गया है. टीएनसीए के अधयक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख बुधवार को समाप्त हुई थी. अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र रूपा ने नामांकन दाखिल किया था.

वहीं टीएनसीए के नियमों के अनुसार टीएनसीए की 87वीं एनुअल जनरल मीटिंग में उन्हें विजयी घोषित किया गया है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार उनके नाम का ऐलान नहीं किया गया.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रहे चुके श्रीनिवासन का दबदबा अभी भी तमिलनाडु क्रिकेट संघ में बना हुआ है और इसी कारण श्रीनिवासन गुट निर्विरोध रूप से जीत गया क्योंकि उनके खिलाफ किसी ने चुनाव लड़ा ही नहीं.श्रीनिवासन गुट के आर एस रामास्वामी उपाध्यक्ष, के ए शंकर संयुक्त सचिव, जे पार्थसारथी कोषाध्यक्ष और एन वेंकटरमन सहायक कोषाध्यक्ष चुन गए है. टीएनसीए में चुनाव अधिकारी की भूमिका निभा रहे पूर्व IAS डॉ. डी चंद्रशेखरन ने प्रेस रिलीज करके यह जानकारी दी है.

ऋषभ पंत को लेकर रवि शास्त्री का यू-टर्न, बोले- वह मैच विनर..

First published: 26 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी