Home » क्रिकेट » Russell Domingo became Bangladesh Cricket Team Head Coach
 

20 साल की उम्र में छोड़ दिया था क्रिकेट खेलना, अब इस देश को देंगे कोचिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 19:42 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने विश्व कप के 12वें संस्करण में काफी खराब प्रदर्शन किया था. हालांकि टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने दमदार प्रदर्शन कर टीम को कुछ मैचों में जीत दिलाई थी लेकिन टीम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी और वो अंक तालिका में आठवें पायदान पर थी. विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश बोर्ड ने टीम के हेड कोच की छुट्टी कर दी थी. जिसके बाद से एक नए कोच की तलाश चल रही थी जो अब पूरी हो गई है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रसेल डोमिंगो को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया है. 44 साल के रसेल जब दक्षिण अफ्रीका के कोच थे तब टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि डोमिंगो का अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट करियर काफी छोटा रहा है लेकिन उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है. डोमिंगो इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी स्टीव रोड्स की जगह लेंगे. डोमिंगो अगले दो साल तक बांग्लादेश क्रिकेट टीम को कोचिंग देंगे.


बीसीबी अध्यक्ष ने डोमिंगो के टीम के साथ जुड़ने पर कहा,‘उनके पास अपार अनुभव है तथा उनके जुनून और कोचिंग सिद्धांतों से काफी प्रभावित हैं. उन्हें पता है कि टीम को किस दिशा नें ले जाना है. वहीं डोमिंगो ने कहा, यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे बांग्लादेश क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है. मैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम को आगे ले जाने के लिए काफी उत्साहित  हूं.

रसेल डोमिंगो ने दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम को साल 2004 के विश्व कप के लिए टीम को कोचिंग दी थी. साल 2010 में जब दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था उश दौरान भी रसेल डोमिंगो दक्षिण अफ्रीका के साथ जुड़े थे. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम अच्छा प्रदर्शन करें,  इसकी जिम्मेदारी  डोमिंगो पर होगी क्योंकि उनकी कोचिंग में ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश में हुए टी20 विश्व में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

हार्दिक पांड्या ने खरीदी इतनी मंहगी कार, कोहली और धोनी भी नहीं खरीद पाए

First published: 17 August 2019, 18:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी