Home » क्रिकेट » S Badrinath reveals CSK initially wanted Sehwag over Dhoni as captain
 

CSK के पूर्व खिलाड़ी का दावा- धोनी को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को खरीदना चाहती थी फ्रेंचाइजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 22:12 IST

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल (IPL 2020) की सबसे सफल टीमों में से एक हैं और इसने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम है. चेन्नई की सफलता का राज टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं, जो लीग के पहले सीजन से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं. साल 2008 से 2020 तक धोनी सीएसके साथ बने हुए हैं. वहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स के एक पूर्व खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि चेन्नई फ्रेंचाइजी शुरूआत में धोनी को नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के नाम पर चर्चा कर रही थी.

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी एस बद्रीनाथ ने एक यूट्यूब वीडियो में कहा,"आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था, और अगर आप यह जानना चाहते हैं कि सीएसके के लिए पहला ऑप्शन कौन थे, तो वो वीरेंद्र सहवाग थे. टीम मैनेजमेंट ने सहवाग को खरीदने का मन बना लिया था, लेकिन सहवाग ने खुद कहा कि वो दिल्ली में पले-बढ़े हैं तो टीम के साथ उनका कनेक्शन बेहतर होगा. मैनेजमेंट राजी हो गया कि वो दिल्ली के लिए ही खेलें. फिर ऑक्शन शुरू हुआ, फिर उन्होंने देखा कि कौन बेहतर खिलाड़ी होगा, भारत ने उससे पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीता था और तभी उन्होंने फैसला लिया कि वो धोनी को लेंगे."


एस बद्रीनाथ ने आगे कहा,"2008 में धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी थे, सीएसके ने उन्हें 6 करोड़ में खरीदा था, लोग इस स्टोरी के बारे में ज्यादा जानते नहीं हैं, लेकिन उन्हें सहवाग की जगह लिया गया था. मेरे हिसाब से धोनी का सीएसके में आना एक तीर से तीन निशाने जैसा था. पहले तो वो दुनिया के बेस्ट कप्तान हैं और ऐसी कोई ट्रॉफी नहीं जो उन्होंने नहीं जीती हो. दूसरा ये कि वो बेस्ट फिनिशर हैं, टी20 मैचों में फिनिशर का रोल बहुत अहम होता है. मुंबई इंडियंस के पास कीरोन पोलार्ड है, कोलकाता नाइटराइडर्स के पास आंद्रे रसेल है और सीएसके के पास महेंद्र सिंह धोनी हैं. और तीसरा वो जबर्दस्त विकेटकीपर हैं."

बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम इन दिनों यूएई में है और वो आईपीएल की तैयारियों में लगी हुई है. इस सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होने वाला है.

IPL 2020: पहली बार अमेरिकी गेंदबाज खेलता आएगा नजर, KKR ने टीम में किया शामिल

First published: 12 September 2020, 22:00 IST
 
अगली कहानी