Home » क्रिकेट » SA vs AUS 4th Test: south Africa fast bowler Philander joins 200 wickets club at Wanderers after Shaun Pollock, Dale SteynShaun Pollock (421
 

SA vs AUS 4th Test: साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़कर बनाया ये रिकॉर्ड

न्यूज एजेंसी | Updated on: 3 April 2018, 18:03 IST

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच में अपने करियर के 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसके साथ ही वह 200 विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के सातवें गेंदबाज बन गए हैं. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली.

फिलेंडर ने जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 21 रन देकर छह विकेट लिए. यह उनका खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस मैच में इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही फिलेंडर ने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने तीन विकेट लिए थे. 

दक्षिण अफ्रीका ने वांडर्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 492 रनों से हरा दिया. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली. 

इसके अलावा, वह टेस्ट करियर के सबसे तेजी से 200 विकेट पूरे करने वाले दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इस सूची में उनसे पहले डेल स्टेन, एलान डोनाल्ड और शॉन पॉलक का नाम शामिल है. 

First published: 3 April 2018, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी