Home » क्रिकेट » Sachin has made 69 sixes in his Test career, Virendra Sehwag and Ms Dhoni most six Compair To Sachin
 

क्रिकेट के भगवान सचिन इस मामले में धोनी और सहवाग से हैं काफी पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2018, 13:12 IST

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम वैसे तो कई रिकॉर्ड हैं, लेकिन वह एक मामले में महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग से भी पीछे हैं. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 15921 रन बनाए हैं जो एक बड़ा रिकॉर्ड है, इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई भी विश्व का बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है.

सचिन ने अपने इस करियर में 248 रन सर्वाधिक बनाए हैं. इसके साथ ही उनके टेस्ट मैचो में 51 शतक हैं जो कि भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पया है.


इन सभी रिकॉर्ड के बाद भी सचिन धोनी और सहवाग से बहुत पीछे हैं, बता दें कि सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 69 छक्के लगाए हैं. सचिन टेस्ट मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने वालों की लिस्ट में 17वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेड मैकुलम हैं, उन्होंने अपने करियर में 107 छक्के लगाए हैं.

वहीं, टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक छक्के वीरेंद्र सहवाग ने लगाए हैं, सहवाग ने 97 और धोनी भारत की तरफ से दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंन सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. धोनी ने अपने टेस्ट करियर में 78 छक्के लगाए हैं इसके बाद सचिन टीम इंडिया के लिए टेस्ट में अधिक छक्कों लगाने वालों की लिस्ट में हैं.

सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके 15921 रन हैं. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 51 शतक और 6 दोहरे शतक लगाए है. सचिन के बराबर अभी तक किसी खिलाड़ी ने भी अपने टेस्ट करियर में कोई नहीं बना पाया है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के ये गेंदबाज भी ले चुके हैं 99 रन पर विकेट, सचिन और द्रविड भी हुए हैं इनकी गेंद का शिकार

First published: 27 September 2018, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी