Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar advice to Virat Kohli says keep it up this batting style
 

लॉर्ड्स टेस्ट से पहले 'क्रिकेट के भगवान' ने कोहली को दी सलाह, ऐसे करें बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 9:32 IST
(File Photo)

क्रिकेट के भगवान और दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट से पहले एक गुरु मंत्र दिया है. दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने दूसरे टेस्ट से पहले विराट को एक जरूरी सलाह दी है. सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली से कहा है कि उन्हें अपने दिल की सुननी चाहिए.

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि विराट को अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए. बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में हिस्सा ले रही है, जिसके पहले टेस्ट मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब टीम इंडिया इस टेस्ट की जीतकर बराबरी करना चाहेगी.

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को यह सलाह लॉडर्स में गुरुवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से कुछ ही घंटे पहले दी है. गौरतलब है कि एजबेस्टन यानी पहले टेस्ट में विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया था. विराट ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे.

विराट कोहली एक टेस्ट में मारे गए 200 रनों का फायदा हुआ और वह इसी प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को पछाड़ पहले स्थान पर पहुंच गए. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने तेंदुलकर के हवाले से लिखा, "मैं कहूंगा कि उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं"

File Photo

सचिन ने आगे कहा, "विराट जैसा खेल रहे हैं उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए. आस-पास क्या हो रहा है इस बारे में न सोचें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं जो हासिल करना हैं और अपने दिल की आवाज सुनें. उन्हें आराम से नहीं बैठना है. मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं आप कितने भी रन बना लो यह रन काफी नहीं होंगे."

मास्टर ब्लास्टर ने कहा, "आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही विराट के साथ है. चाहे जितने भी रन आप बना लो वो काफी नहीं होते. जब आप संतुष्ट हो जाते हो तो आपका बुरा समय शुरू हो जाता है. गेंदबाज सिर्फ 10 विकेट ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज को रन बनाने होते हैं इसलिए संतुष्ट नहीं होना चाहिए. साथ में खुश रहो." 

First published: 8 August 2018, 9:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी