Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar and Virender sehwag reaction on prithvi shaw After Record-breaking Debut Ton
 

पृथ्वी शॉ के धमाकेदार डेब्यू के मुरीद हुए दिग्गज, सचिन ने दी 'बेखौफ' खेलने की सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 16:20 IST
(file photo )

भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को अपना टेस्ट डेब्यू किया. 18 साल के पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 134 रन की शतकीय पारी खेली. इसके साथ ही कई रिकॉर्ड बना डाले. पृथ्वी ने अपनी इस पारी से सबको अपना मुरीद बना लिया है. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग , टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी की इस पारी की तारीफ की है. पृथ्वी को बधाई दी है.

सचिन तेंदुलकर ने पृथ्वी शॉ को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'पहली ही पारी में आपकी इस तरह की आक्रामक बल्लेबाजी देखकर काफी अच्छा लगा.

वीरेंद्र सहवाग ने भी शॉ की शतकीय पारी की तारीफ की है. सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ये पृथ्वी शॉ शो है. बधाई हो पृथ्वी शॉ. अभी तो शुरुआत है. लड़के में बहुत दम है.

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया है. शॉ ने मैच की पहली पारी में ही 154 गेंदों पर 19 चौके जड़ते हुए 134 रनों की पारी खेली. पृथ्वी ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 206 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी शॉ ने 99 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया.

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन के बाद डेब्यू टेस्ट में 100 गेंदों के भीतर सेंचुरी जड़ने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए है. धवन ने 85 गेंदों में तो ड्वेन स्मिथ ने 93 गेंदों में डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था. इसके अलावा शॉ सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. पृथ्वी ने 18 साल 329 दिन की उम्र में सेंचुरी लगाई है.

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ ने डेब्यू मैच में किया कमाल, लगा दी रिकार्ड्स की झड़ी

First published: 4 October 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी