Home » क्रिकेट » sachin tendulkar congrates to ms dhoni on 100 stumping one day world record in twitter.
 

सचिन ने धोनी को अनोखे अंदाज में दी नए वर्ल्ड रिकॉर्ड की बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2017, 14:58 IST

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज के अंतिम मैच में श्रीलंका के अकिला धनंजय को युजवेंद्र चहल की गेंद पर धोनी ने स्‍टंप कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. धोनी वनडे मैचों में 100 स्टपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं. 

धोनी को उनके इस रिकॉर्ड के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदलुकर ने अनोखे अंदाज़ पर बधाई. उन्होंने ट्वीटर पर धोनी को बधाई देते हुए लिखा कि,

 

'कौन कहता है कि बिजली दो बार नहीं कड़कती. उन्होंने ये 100 वीं बार देखा है. शाबास एमएस धोनी'. 

धोनी ने वनडे में अपना पहला स्टंप 27 दिसंबर 2004 में ढाका में किया था, पर ये बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने ये कारनामा सचिन की गेंद पर किया था. धोनी ने सचिन की गेंद पर राजिन सालेह को स्टंप किया था. 

स्टपिंग के मामले में दुनिया के पहले विकेटकीपर बने धोनी

श्रीलंका के खिलाफ सिरीज से पहले धोनी ने 98 स्‍टंपिंग की थी. इस सिरीज के दूसरे वनडे मैच में उन्‍होंने श्रीलंका के गुणतिलका को युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्‍टंप करके इस संख्‍या को 99 तक पहुंचा लिया. रविवार को सिरीज के आखिरी धनंजय को आउट करते हुए उन्‍होंने अपने 301वें वनडे में अपने 100 स्‍टंपिंग पूरे किए. इस मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं जिन्‍होंने वनडे मैचों में 99 स्‍टंपिंग किए थे. 

गौरतलब है कि धोनी श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में उतरने के साथ ही 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें खिलाड़ी बने थे. धोनी ने इस सिरीज में वनडे मैचों में 73 बार नाबाद रहने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. उनसे पहले शॉन पोलाक और चामिंडा वास के नाम ये रिकॉर्ड था. 

First published: 4 September 2017, 14:58 IST
 
अगली कहानी