Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar congratulates Sunil Gavaskar on his birthday by posting on Twitter in Marathi Language
 

सचिन ने 'लिटिल मास्टर' को कुछ इस तरह दी जन्मदिन की बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 13:51 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से पहचाने जाने वाले सुनील गावस्कर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर क्रिकेट फैंस के साथ कई खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दी. बता दें कि इस महीने के शुरु होते ही क्रिकेट के तीन दिग्गज खिलाड़ियों के जन्मदिन आए हैं.

जिसमें सात जून को महेंद्र सिंह धोनी और आठ जून को सौरव गांगुली फिर इसके बाद आज सुनील गावस्कर का जन्मदिन है. इस मौके पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुछ अलग अंदाज में बधाई दी और इसके साथ ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी कुछ अलग तरीके से बधाई दी.

सहवाग ने अपने ट्विटर पर केक का साथ गावस्कर के लिए लिखा, "गावस्कर..ऐसे दबंग जिन्होंने ऐसे गेंदबाजों का सामना किया, वो भी बिना हेल्मेट और किसी सुरक्षा के, जो ऐसे लगते थे कि बस आपको मारने के लिए तैयार हैं."

 

इसके बाद सचिन ने मराठी में गावस्कर के लिए खास मैसेज लिखा, " महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को जन्मदिन मुबारक हो. क्रिकेट मैदान पर अनगिनत मैच जीतकर प्रशंसकों के दिलों को जीता. आपका अगला साल खुशी के साथ गुजरे."

अगर गावस्कर के क्रिकेट करियर की बात करें तो गावस्कर ने टीम इंडिया के लिए 125 टेस्ट मैच और 108 वनडे मैच भी खेले हैं. टेस्ट मैचों में उनके 10122 रन हैं और इनमें उनके चार दोहरे शतक हैं. वहीं, वनडे में गावस्कर नें 3092 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने टीम इंडिया को इंग्लैंड को धूल चटाने पर दी बधाई, हुआ ये हाल

First published: 10 July 2018, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी