Home » क्रिकेट » Sachin: Congratulations to MSD on a wonderful career as a captain leading India to success
 

सचिन: मैंने धोनी को आक्रामक क्रिकेटर से फ़ैसले लेने वाला कप्तान बनते देखा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 9:54 IST
(फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर यानी मास्टर ब्लास्टर...क्रिकेट का भगवान...शतकों का शहंशाह...ऐसी बहुत सारी उपमाएं आप उन्हें दे सकते हैं. लेकिन इस महान क्रिकेटर के करियर की सबसे बड़ी कसक थी वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी को अपने हाथ में लेना. उनकी इस दिली ख़्वाहिश को हकीकत में तब्दील करने वाले कप्तान थे महेंद्र सिंह धोनी. 

ज़ाहिर है जब बुधवार को महेंद्र सिंह धोनी ने सीमित ओवरों के कप्तान का पद छोड़ा, तो सचिन की प्रतिक्रिया पर हर किसी की नजर थी. 28 साल बाद टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाने वाले माही के मुरीद मास्टर ब्लास्टर ने ट्वीट करके धोनी के फैसले के प्रति अपना सम्मान जताया. 

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एमएसडी को भारत के कप्तान के रूप में शानदार करियर के दौरान टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में भारत को कामयाबी दिलाने के लिए मुबारकबाद. मैंने उन्हें एक आक्रामक क्रिकेटर से संतुलित और फ़ैसले लेने वाला कप्तान बनते देखा है."

'हमारा मनोरंजन करते रहेंगे'

सचिन ने धोनी के फैसले पर अपने ट्वीट में आगे लिखा है, "यह उनकी कामयाब कप्तानी और उनके फैसले का आदर करते हुए जश्न मनाने का दिन है. मैं एमएसडी को क्रिकेट के मैदान पर आगे भी अपने अनुभवों के जरिए हमारा मनोरंजन करने के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं." 

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने बुधवार शाम को जानकारी दी थी कि महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान का पद छोड़ दिया है. हालांकि धोनी ने कहा है कि वह आगे भी खेलते रहेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.

First published: 5 January 2017, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी