Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar on hailed Indian team asia cup triumph, says it was a complete team effort
 

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की एशिया कप में 7वीं खिताबी जीत पर दिया ये बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 16:01 IST
(file photo )

एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वीं बार खिताब पर कब्जा कर लिया है. एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई थी.

रोहित की कप्तानी में टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा. खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया की जमकर तारीफ हो रही है. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की एशिया कप में खिताबी जीत की सराहना की है. उन्होंने इस जीत को पूरी टीम का प्रयास करार दिया है.


मीडिया खबरों के मुताबिक, आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘मैंने सभी मैच नहीं देखे. जब भी मैंने देखा, मुझे हमारे (भारतीय टीम) प्रदर्शन के तरीके पर खुशी हुई.’ उन्होंने कहा कि मैं इस जीत का पूरी टीम को श्रेय देता हूं. कुछ खिलाड़ियों का व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा. वहीं, कुछ खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन अंतत: मैं कहूंगा कि टीम का प्रयास देखकर मुझे खुशी हुई.’

कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की एशिया कप में सफलता को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं. अंतत: आप चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रयास करे और टीम अच्छा प्रदर्शन करे.’ इस दौरान उन्होंने स्वस्थ्य भारत का समर्थन करते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी फिट रहें.

आपको बता दें कि एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत मैच की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को हराने में सफल रहा था. बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसको टीम इंडिया मैच की आखिरी गेंद पर हासिल करने में सफल रही. इस जीत के साथ ही भारत ने 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा किया.

ये भी पढ़ें- घायल जाधव ने बांग्लादेश को नहीं करने दिया नागिन डांस, जबड़े से छीनी जीत

First published: 30 September 2018, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी