Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar reveals hilarious reason Mohammad Kaif was nicknamed ‘bhai sahab’
 

सचिन तेंदुलकर ने किया मजेदार खुलासा, आखिर मोहम्मफ कैप को क्यों कहते थे 'भाई साहब'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2020, 21:55 IST

भारतीय टीम (India National Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज 2002 के फाइनल में युवराज सिंह (Yuvraj Singh के साथ 326 के कुल स्कोर का पीछा करने के लिए याद किया जाता है. दाएं हाथ के बल्लेबाज के क्रिकेट करियर की इससे अच्छी कोई पारी नहीं है जिसके लिए उन्हें याद किया जाता है. लेकिन इस खिलाड़ी को सिर्फ उनकी बल्लेबाजी के लिए नहीं जाना जाता है. इस खिलाड़ी को फील्डिंग के लिए भी जाना जाता है.

मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने उस दौरान टीम की फील्डिंग में एक नई जान फूंकी थी जब टीम इंडिया को फील्डिंग में अच्छा नहीं माना जाता था. दोनों खिलाड़ियों ने कई बार कुछ अद्भुत कैच लपके. वहीं अब एक एक यूट्यूब वीडियो में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वेस्टइंडीज इलेवन के खिलाफ रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज मैच (World Road Safety Series) के दौरान कैफ की फील्डिंग के लिए प्रयासों के लिए प्रशंसा की है. सचिन ने कहा,'हमें कैफ को सतर्क रहने के लिए कहना था. हमने उसका नाम 'भाई साहब' रखा. भाईसाहब, थोडा संभलके. यह पहला मैच है, बहुत सारे मैच खेले जाने हैं.'

सचिन तेंदुलकर ने कहा,'क्या होगा अगर आपको हैमस्ट्रिंग हो जाती या कुछ और होता.वह सोचता है कि यदि आप फिट हैं, तो आप उन चीजों को करना जारी रखते हैं. वह सचमुच फिट लड़का था. वह टीम में एक सर्वश्रेष्ठ फील्डर था.' समाचार एजेंसी पीटीआई ने हाल ही में बताया कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में देश में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से निपटने के लिए 50 लाख रुपये का दान दिया था.

बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण कई खेल टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है. इस महामारी के कारण ही रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज को भी रद्द किया गया, जिसमें कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए एक बार फिर नजर आ रहे थे.

कोरोना वायरस का असर, दक्षिण अफ्रीका को स्थगित करना पड़ा श्रीलंका दौरा


First published: 20 April 2020, 21:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी