Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar says he would hate if India help Pakistan by not playing them World Cup
 

क्या सचिन तेंदुलकर को भी देशद्रोही घोषित करेंगे पाकिस्तान के साथ क्रिकेट न खेलने की बात कहने वाले?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 19:00 IST

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ विश्व कप में मैच न खेलने की बात को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलकर उसे दो अंक देना उन्हें गवारा नहीं है क्योंकि इससे क्रिकेट महाकुंभ में इस चिर प्रतिद्वंद्वी को ही फायदा होगा. 

क्रिकेट के भगवान ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक बयान में कहा कि भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. फिर से उन्हें हराने का समय है. उन्होंने कहा कि मैं निजी तौर पर उन्हें दो अंक देना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि इससे टूर्नामेंट में उन्हें मदद मिलेगी.

 

दरअसल, पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद 40 जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इसके बाद से ही देश के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है. लोग सोशल मीडिया में आगामी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने की बात कह रहे हैं. 

जिन लोगों ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने की बात कही तो कई लोगों ने सोशल मीडिया में उन्हें देशविरोधी और देशद्रोही तक घोषित कर दिया. कांंग्रेस के नेता शशि थरूर ने भी पाकिस्तान से मैच खेलने की बात कही तो कई लोगों ने उन पर निशाना साधा. थरूर ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा.

पढ़ें- IPL इस बार नहीं करेगा ओपनिंग सेरेमनी, वजह जानकर BCCI को सैल्यूट करेंगे आप

बता दें कि आज विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने के मामले में सीओए की बैठक हुई. बैठक में सीओए ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का फैसला देश की सरकार पर छोड़ दिया है. यानि कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा. हालांकि बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि आतंक समर्थक देश को अलग-थलग किया जाए.

First published: 22 February 2019, 19:00 IST
 
अगली कहानी