Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar says If a player plays well then he can play for the country, due to sam curran and Ollie pope
 

सैम कुरन और ओली पोप को इंग्लैंड ने दी टीम में जगह तो सचिन तेंदुलकर ने दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 12:36 IST
(File Photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला गया. इस मैच में भारत को इंग्लैंड ने 31 रनों के अंतर से हरा दिया. इस मैच में महज़ 20 वर्ष के युवा खिलाड़ी सैम कुरन मैन ऑफ द मैच रहे हैं. इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए एक और युवा खिलाड़ी ओली पोप को दी है. इसके साथ ही टीम में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है और दूसरे मैच में ईसीबी ने डेविड मलान और बेन स्टोक्स को बाहर कर दिया है.

सैम कुरन और ओली पोप को टीम में जगह देने पर सचिन तेंदुलकर ने भी ईसीबी के फैसले के सही करार दिया है. टीम में युवा खिलाड़ियों के शामिल होने पर तेेंदुलकर ने कहा, " जब मैंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था तो मैं 16 साल का था और ये चीज़ें आपकी मदद करती हैं. उस उम्र में मैंने वसीम अकरम, इमरान खान, वकार यूनुस और अब्दुल कादिर जैसे गेंदबाज़ों का सामना किया. जिससे आगे मुझे मदद मिली."

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अच्छा खेलता है तो वो देश के लिए खेल सकता है, उम्र किसी को चुनने का पैमाना नहीं हो सकती.

ये भी पढ़ें: टेस्ट में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले कुंबले के नाम दर्ज है 'शर्मनाक रिकॉर्ड'

सचिन ने कहा, "क्योंकि इस उम्र में आपको डर नहीं लगता, आप सिक्के का सिर्फ एक पहलू देखते हो और मैदान पर जाकर बिना डरे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हो, लेकिन अनुभव और परिपक्वता के साथ आप सिक्के का दूसरा पहलू भी देखते हैं और चीज़ों को बैलेंस करते हैं. इस उम्र में आपको सिर्फ मैदान पर जाकर अपना बेहतरीन खेल दिखाना होता है."

पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का अगला मुकाबला 9 अगस्त को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होगा, इस मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

इंग्लैंड: जोए रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टूअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जेम पोर्टर, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स.

First published: 7 August 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी