Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar says use of two new balls briengs disaster in ODI international by Icc
 

सचिन तेंदुलकर ने Tweet कर कहा- ICC के इस नियम से तबाह हो जाएगा वनडे

न्यूज एजेंसी | Updated on: 23 June 2018, 8:09 IST

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वनडे में दो नई गेंद इस्तेमाल करने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम को तबाही का साधन करार दिया है।. सचिन का यह बयान हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे में बने सर्वोच्च स्कोर के बाद आया है.

इंग्लैंड ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में छह विकेट पर 481 रन का वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया था. अगले मैच में आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 312 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसे मेजबान टीम ने 44.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया वनडे का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड और रचा ये इतिहास

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "वनडे में दो नई गेंदों का इस्तेमाल तबाही का साधन जैसा है. गेंद को इतना समय ही नहीं मिल पाता है कि रिवर्स स्विंग मिल सके. हमने डैथ ओवरों में काफी समय से रिवर्स स्विंग नहीं देखी है." 

आईसीसी ने अक्टूबर 2011 में ही वनडे में दो नई गेंदों का प्रयोग शुरू किया था. इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस ने सचिन का समर्थन किया है. उन्होंने लिखा, "यही वजह है कि अब आक्रामक तेज गेंदबाज नहीं निकलते. सभी रक्षात्मक खेलते हैं. सचिन की बातों से पूर्ण रूप से सहमत हूं। रिवर्स स्विंग लुप्त ही हो गई है." 

ये भी पढ़ें-टीम इंडिया में धोनी को एंट्री को लेकर इस विकेटकीपर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

First published: 22 June 2018, 18:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी