Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar suppors on Smith, Warner ban in ball tempering case by Cricket Australia
 

सचिन ने स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल के बैन पर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 22:55 IST

भारत के मास्टर ब्लास्टर  सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा गेंद से छेड़छाड़ मामले में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वार्नर और सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट के ऊपर लगाए गए प्रतिबंध का समर्थन किया है.

सचिन ने कहा कि खेल को साफ सुथरे तरीके से खेलना चाहिए. सचिन पर भी साल 2001 में गेंद से छेड़खानी के आरोप लगे थे, लेकिन बाद में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाया था कि वह गेंद को अंपायर की इजाजत के बिना साफ कर रहे थे, ना कि गेंद से छेड़खानी कर रहे थे.

सचिन ने ट्विटर पर लिखा, "क्रिकेट सभ्य लोगों के खेल के रूप में जाना जाता है. इस खेल को माना जाता है कि यह साफ सुथरे तरीके से खेला जाता है. जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन खेल की अखंडता को बनाए रखने के लिए सही फैसले लेना जरूरी है. जीत जरूरी है लेकिन आप किस तरह से जीतते हैं, यह ज्यादा मायने रखता है."

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में स्मिथ, वार्नर और बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी का दोषी पाए जाने के बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर पर 12 महीनों का प्रतिबंध लगाया है जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ महीनों का प्रतिबंध सौंपा है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने भी स्मिथ और वार्नर को लीग के आने वाले सीजन से प्रतिबंधित कर दिया है. 

ये भी पढें-  स्मिथ-वॉर्नर को पड़ी दोहरी मार, एक साल के बैन के बाद IPL से भी छुट्टी

First published: 28 March 2018, 22:55 IST
 
अगली कहानी